ऑटोअब Royal Enfield का क्या होगा?, आ गई यह...

अब Royal Enfield का क्या होगा?, आ गई यह दो नई बाइक ..

Royal Enfield अलग-अलग वेरिएंट में बाइक ऑफर करता है। सिटी की स्मूथ सड़क और खराब रास्तों दोनों पर यह बाइक हाई पावर जेनरेट करती हैं। इनमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक मिलता है।

-

होमऑटोअब Royal Enfield का क्या होगा?, आ गई यह दो नई बाइक ..

अब Royal Enfield का क्या होगा?, आ गई यह दो नई बाइक ..

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड का इंडियन बाइक सेगमेंट में एकछत्र राज है। लेकिन अब आने वाले दिनों में कई मोटरसाइकिल आने वाली हैं जो इसे टफ फाइट देंगी। बाइक लवर्स को इन बाइक्स का बेसब्री से इंतजार भी है। दरअसल, हम बात कर रहें हैं CSR 762 और Yamaha XSR155 की। तो आइए आपको इन दोनों बाइक्स की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

CSR 762

यह Svitch कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक है। गुजरात की इस कंपनी ने धांसू बाइक तैयार की है। CSR 762 में 3kW की मोटर और 10 kW की आउटपुट मिलेगा। जिससे यह बाइक सड़क पर 110 kmph की टॉप स्पीड देगी। यह इलेक्ट्रिक बाइक 3.7 kWh की NMC बैटरी पैक के साथ ऑफर की जाएगी। कंपनी का दावा है कि यह न्यू जेनरेशन बाइक एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 120 km की रेंज देगी।

ये भी पढे़ : Tata-Mahindra की टेंशन बढ़ाने आ रही नई स्कोडा Electric SUV, कीमत होगी आम आदमी के बजट में, जानें

बाइक में एंटी-थेफ्ट अलर्ट और लास्ट-लोकेशन ट्रैकिंग

CSR 762 शुरुआती कीमत 1.25 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत और डिलीवरी डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह बाइक अक्टूबर 2023 में लॉन्च होगी। CSR 762 में LED लाइट, डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ और टर्न बाय टर्न नेविगेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस शानदार लुक्स वाली बाइक में एंटी-थेफ्ट अलर्ट, लास्ट-लोकेशन ट्रैकिंग, क्रैश अलर्ट, राइड एनालिटिक्स जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Yamaha XSR155

यह बाइक शुरुआती कीमत 1.40 लाख एक्स शोरूम प्राइस में मिलेगी। शुरुआत में इसका केवल एक ही वेरिएंट ऑफर किया जाएगा। यह कंपनी की 155 cc की bs6 इंजन बाइक है। जो सड़क पर लगभग 19.3 PS की पावर और 14.7 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। बाइक के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 10 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक होगान अनुमान है कि यह बाइक अक्टूबर 2023 में लॉन्च होगी। बाइक में 48.58 kmpl की हाई माइलेज मिलेगी। इसमें ट्यूबलेस टायर और अलॉय व्हील मिलेंगे। बाइक में सिंगल सीट और आरामदायक सस्पेंशन मिलेगा। यह रेट्रो लुक बाइक है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you