ऑटोमार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही Royal Enfield...

मार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही Royal Enfield Bullet 350, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोमार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही Royal Enfield Bullet 350, जानें क्या होगा इसमें खास

मार्केट में धुआं उड़ाने जल्द आ रही Royal Enfield Bullet 350, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Bullet 350 : भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी आय दिन नई गाड़ियों को लेकर अपडेट देती रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी लोकप्रिय बाइक रॉयल एनफील्ड 350 (Royal Enfield Bullet 350) को नए अवतार में पेश करेगी. बता दें, कंपनी इसे 30 अगस्त 2023 को लॉन्च करेगी. वही फिलहाल कंपनी ने इसके नाम का खुलासा नहीं किया है.

Royal Enfield Bullet 350
Royal Enfield Bullet 350

लेकिन यह जानकारी दी गई है कि “91 साल पुराना आइकन जो अभी भी निरंतर उत्पादन में सबसे पुराना मोटरसाइकिल ब्रांड रहा है, एक बार फिर मोटरसाइकिल की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाला है.” ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह नई बाइक न्यू जेनरेशन रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 हो सकती है. वही इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इसका निर्माण कंपनी चेन्नई में स्थित अपनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट और विनिर्माण प्लांट में कर रही है..

ये भी पढ़ें : ग्राहकों के दिलों पर राज करने जल्द आ रही Citroen C3X Sedan, कातिलाना लुक देख बन जायेंगे दीवाने, जानें खासियत

Royal Enfield Bullet 350 : पावर ट्रेन

लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि आगामी बुलेट 350 को बेहतरीन डिजाइन और जबरदस्त पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है. कंपनी इसमें रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 के समान 346cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है जो 20.2bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा.

जे’ प्लेटफॉर्म पर होगी बेस्ड

आने वाली यह नई बाइक ‘जे’ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसका सस्पेंशन और ब्रेकिंग मैकेनिज्म भी मेटियर 350 के समान होगा. जिसमें टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ स्टैंडर्ड सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलता है. हालांकि फिलहाल इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

इस बाइक से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद यह बाइक होंडा एच नेस 350 को जोरदार टक्कर देगी. इस बाइक में 348.4cc का इंजन मिलता है. यह 3 वेरिएंट्स और 10 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है. इसकी शुरुआती कीमत 2.09 रुपये है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you