ऑटोग्राहकों के दिलों पर राज करने जल्द आ रही...

ग्राहकों के दिलों पर राज करने जल्द आ रही Citroen C3X Sedan, कातिलाना लुक देख बन जायेंगे दीवाने, जानें खासियत

-

होमऑटोग्राहकों के दिलों पर राज करने जल्द आ रही Citroen C3X Sedan, कातिलाना लुक देख बन जायेंगे दीवाने, जानें खासियत

ग्राहकों के दिलों पर राज करने जल्द आ रही Citroen C3X Sedan, कातिलाना लुक देख बन जायेंगे दीवाने, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3X Sedan : सिट्रोएन अपनी कई बेहतरीन गाड़ियों को घरेलू मार्केट में पेश कर चुकी है. जिसे गाहकों से खूब प्यार मिल रहा है. बता दें, हाल ही में कम्पनी ने C3 हैचबैक और इलेक्ट्रिक हैचबेक eC3 को लॉन्च किया था. जिसके बाद अब कंपनी इसी साल एक नई मिड साइज एसयूवी सी 3 एयरक्रॉस को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी यूरोप से बाहर अपना नेटवर्क का विस्तार करने में जुटी है. साथ ही इसका लक्ष्य 2025 तक दूसरे देश में 30% का हिस्सा हासिल करना चाहती है.

Citroen C3X Sedan
Citroen C3X Sedan

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आने वाली इस कार के नाम से पर्दा नहीं उठाया गया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि यह नई कार सिट्रोएन सी3 एक्स क्रॉसओवर सेडान (Citroen C3X Sedan) हो सकती है. बता दें इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान बेंगलुरु में स्पॉट किया गया है. तब से कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इसकी एंट्री होने वाली है.

ये भी पढ़ें : टेस्ला के इस कार पर हल्ला बोलने आ रही Fisker Ocean Electric SUV, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 563KM

Citroen C3X Sedan : इंजन

कम्पनी आने वाली इस कार में C3 हैचबैक और C3 एयरक्रॉस SUV वाले 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है जो 110PS का पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है. यह सेडान C3 वाले CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकता है. वही लीक तस्वीर को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें कूप स्टाइल रूफ के साथ एक ब्लैक रियर पैनल दिया जायेगा. वही इसका डिजाइन कंपनी के ग्लोबल-स्पेक C4X से प्रेरित होगा. इसके कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स C3 हैचबैक से मिलते जुलते हो सकते हैं.

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद यह कार हुंडई वरना और होंडा सिटी आदि को टक्कर देगी. वहीं इसके कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि एक्सपर्ट्स की माने तो इसे 10 लाख रूपए की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you