ऑटोटेस्ला के इस कार पर हल्ला बोलने आ रही...

टेस्ला के इस कार पर हल्ला बोलने आ रही Fisker Ocean Electric SUV, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 563KM

-

होमऑटोटेस्ला के इस कार पर हल्ला बोलने आ रही Fisker Ocean Electric SUV, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 563KM

टेस्ला के इस कार पर हल्ला बोलने आ रही Fisker Ocean Electric SUV, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 563KM

Published Date :

Follow Us On :

Fisker Ocean Electric SUV : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए घरेलू बाजार में एक और नई कार की एंट्री होने वाली है. ये कार टेस्ला के कार को जबरदस्त टक्कर देगी. जी हां हम बात कर रहे हैं अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफेक्चरिंग स्टार्टअप Fisker (फिस्कर) की जो अगले कुछ महीनों में अपनी फ्लैगशिप Ocean (ओशन) इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में पेश करेगी. अमेरिकी बाजार में यह कार Tesla Model Y (टेस्ला मॉडल वाई) को जोरदार टक्कर देती है. वही आगामी इस कार का 100 यूनिट ही भारत एक्सपोर्ट किए जायेंगे.

Fisker Ocean Electric SUV
Fisker Ocean Electric SUV

Fisker Ocean Electric SUV : डिजाइन

कम्पनी अपनी इस कार को फ़ीचरिस्टिक डिजाइन के साथ पेश करेगी. जिसमें क्लीन और स्लीक सरफेस के साथ क्लोज्ड ग्रिल दी गयी है. वहीं इसके निचले बंपर पर एडीएएस सेंसर्स दिए गए हैं, साथ ही डीआरएल के साथ पतले एलईडी हैडलैंप्स भी मौजूद हैं. बात करें इसके पिछले हिस्से की तो यहां टेलगेट पर एलईडी टेललाइट्स को डिजाइन किया गया है. इसके अलावा रेफ्लेक्टर्स के साथ एक स्कफ प्लेट भी दी गयी है. जबकि फॉग लैंप और रिवर्स लाइट को इसके टॉप पर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : Maruti eVX : मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार ने अपने दिलकश अंदाज में मारी एंट्री, जानें कीमत से लेकर लॉन्चिंग की डिटेल

फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें कंपनी ने इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ-साथ डिजिटल रियर व्यू कैमरा, पॉवर्ड टेल गेट, थ्री डी साउंड सिस्टम, फ्रंट एंड बैक हीटिड सीट्स, 360 डिग्री कैमरा, एडीएस फीचर और ऑटोमेटिक पार्किंग सिस्टमआदि दिए हैं. इसके साथ ही इसमें 17.1 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है.

Fisker Ocean Electric SUV : पावरट्रेन

कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार में 113kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल करेगी जो 572hp की पावर और 737Nm का पीक टॉर्क देता है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल 4 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकने में सक्षम है और यह सिंगल चार्ज में लगभग 563km की दूरी तय करेगी. वही इसके कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

दिवाली पर इस डीजल कार की हाई डिमांड, 16 की है माइलेज

Tata Harrier: एसयूवी कार दिखने में काफी डैशिंग होती...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you