भारतअंडमान- निकोबार के लिए IRCTC ने ये बेहतरीन टूर...

अंडमान- निकोबार के लिए IRCTC ने ये बेहतरीन टूर पैकेज किया शुरू,आएगा मात्र इतना खर्चा

IRCTC Andaman Tour Package: आज हम आपको आईआरसीटीसी द्वारा शुरू किए गए उसे पैकेज के बारे में बताएंगे जो पैकेज आपको अंडमान और निकोबार दीप समूह की यात्रा करवाएगा.

-

होमभारतअंडमान- निकोबार के लिए IRCTC ने ये बेहतरीन टूर पैकेज किया शुरू,आएगा मात्र इतना खर्चा

अंडमान- निकोबार के लिए IRCTC ने ये बेहतरीन टूर पैकेज किया शुरू,आएगा मात्र इतना खर्चा

Published Date :

Follow Us On :

IRCTC Andaman Tour Package: अगर आपको घूमने का शौक है और आप देश की प्राकृतिक सुंदरता को देखना चाहते हैं तो आज हम आपको आईआरसीटीसी द्वारा शुरू किए गए उसे पैकेज के बारे में बताएंगे जो पैकेज आपको अंडमान और निकोबार दीप समूह की यात्रा करवाएगा. अंडमान और निकोबार दीप समूह भारत का एक ऐसा हिस्सा है जो की समुद्र के ऊपर बसा हुआ है और जब टूरिस्ट देखने जाते हैं तो वह फिर वहां के नजारों को भूल नहीं पाते.

घूम सकेंगे इन जगह 

आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज को नाम Family Andaman Holidays Gold (EHH96) नाम से शुरू किया है. इस टूर पैकेज के अंतर्गत आईआरसीटीसी टूरिस् को पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक और नील जैसी जगह पर घुमाएगी.

इतने दिन होगा टूर 

घूम यह टूर पैकेज 6 अक्टूबर को पोर्ट ब्लेयर से शुरू होगा.अगर इस टूर पैकेज में लगने वाले दिनों की तो टूरिस्ट 6 रात और 5 दिन तक इस टूर पैकेज का मजा ले पाएंगे.

ये भी पढ़ें:कनाडाई PM की अक्ल आई ठिकाने,तारीफ करते हुए कहा-बड़ी आर्थिक शक्ति है भारत,बनाएंगे गहरे संबंध  

आएगा इतना खर्चा 

अब बात करते हैं  इस टूर पैकेज में आने वाले खर्च के बारे में,तो आपको बता दें कि एक व्यक्ति का खर्चा जहां 52750 आएगा वहीं 2 लोग एकसाथ जाते हैं  तो यह खर्चा घटकर 30775 रुपए होगा. अगर आपके पास 5 साल से लेकर 11 साल तक का बच्चा है तो उसके लिए बेड लेने के लिए 17000 रुपए देने होंगे वहीं कर दो साल से लेकर 4 साल तक के आयु वाले बच्चों के लिए अगर आप वेट नहीं लेते तो 13550 देने होंगे

ग्रुप में जाने में होगा ज्यादा फायदा 

अगर 3 लोग एक साथ बुक करते हैं तो  27450 प्रति व्यक्ति के खाते में आएगा.अगर आप 4 लोगों का ग्रुप बना लेते हैं और एक साथ यात्रा पर जाते हैं तो इसकी कीमत 28750 प्रति व्यक्ति ही रह जाती है वहीं 6 लोगों के ग्रुप के लिए आईआरसीटीसी ने यह कीमत 27700 रखी है.इस कीमत में आपको आईआरसीटीसी की तरफ से खाना,रहना, एंट्री टिकट आदि चीज शामिल होंगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you