ऑटोMaruti eVX : मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार ने...

Maruti eVX : मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार ने अपने दिलकश अंदाज में मारी एंट्री, जानें कीमत से लेकर लॉन्चिंग की डिटेल

-

होमऑटोMaruti eVX : मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार ने अपने दिलकश अंदाज में मारी एंट्री, जानें कीमत से लेकर लॉन्चिंग की डिटेल

Maruti eVX : मारुति की इस इलेक्ट्रिक कार ने अपने दिलकश अंदाज में मारी एंट्री, जानें कीमत से लेकर लॉन्चिंग की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Maruti eVX : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए मारुति सुजुकी भी इस सेगमेंट में अपना पैर जमाने का कोशिश कर रही है. कम्पनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में लॉन्च करने का प्लानिंग बना रही है. बता दें, इस कार को नोएडा में हुए ऑटो एक्सपो शो के दौरान पेश किया गया था जिसके बाद से ही ग्राहक इसका इंतजार कर रहे हैं. आने वाली यह कार eVX कॉन्सेप्ट पर आधारित है. जिसे हाल ही में दक्षिणी यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस दौरान इसे मोटे काले कवर से ढका गया था.

Maruti eVX
Maruti eVX

Maruti eVX : डिजाइन

आने वाली इस कार के डिजाइन के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, वी-आकार के हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और एक स्क्वायर हुड दिया गया है. साथ ही इसमें व्हील आर्च क्लैडिंग, स्लोप के साथ रूफ जो रेक्ड रियर विंडस्क्रीन और टेलगेट के साथ जुड़ी है. वही इसके साइड प्रोफाइल में लगे बम्पी क्लैडिंग के डिजाइन में सुधार किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Amery Electric Scooter : मार्केट में भौकाल मचाने आ गया ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलता है 140km का रेंज

पावरट्रेन

eVX एसयूवी में 60kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो करीब 500 किमी की रेंज देने में सक्षम है. वही इसके एंट्री-लेवल वेरिएंट में लगभग 48kWh की छोटी क्षमता वाली बैटरी पैक को दिया जा सकता है, जो सिंगल चार्ज में 400 किमी की दूरी तय करेगी.

लॉन्चिंग और कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 25 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जाएगा. वही इसे 2024 तक भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा. मार्केट में आते ही यह कार टाटा कर्व और हुंडई क्रेटा ईवी को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you