ऑटो120KM की रेंज के साथ PURE EV Epluto 7G...

120KM की रेंज के साथ PURE EV Epluto 7G मचा रहा है धमाल, कीमत से लेकर फीचर्स भी लाजवाब

PURE EV Epluto 7G : इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड खूब बढ़ गया है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ अपना रुख कर रहे हैं.

-

होमऑटो120KM की रेंज के साथ PURE EV Epluto 7G मचा रहा है धमाल, कीमत से लेकर फीचर्स भी लाजवाब

120KM की रेंज के साथ PURE EV Epluto 7G मचा रहा है धमाल, कीमत से लेकर फीचर्स भी लाजवाब

Published Date :

Follow Us On :

PURE EV Epluto 7G : इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड खूब बढ़ गया है. बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत को देखते हुए ज्यादातर ग्राहक इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. खास कर ग्राहक इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं, जो काम कीमत के बढ़िया रेंज ऑफर करता हो, तो यह खबर आपके के लिए काम का हो सकता है.

PURE EV Epluto 7G
PURE EV Epluto 7G

हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बात कर रहे हैं उसका नाम प्योर ईवी ई प्लूटो 7जी (PURE EV Epluto 7G) है जो क्लासिक डिजाइन और हाइटेक फीचर्स के कॉम्बिनेशन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. कम्पनी की यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शानदार लुक के साथ आती है. चलिए इस स्कूटर के बारे में जानते हैं…

PURE EV Epluto 7G: बैटरी और मोटर

ईप्लूटो 7जी में मौजूद बैटरी पैक के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 2.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. यह मोटर लेटेस्ट BLDC तकनीक पर आधारित है. वहीं, इसे फुल चार्ज करने करने में 4 घंटे का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : Audi India : भारत में ऑडी Q3 और Q3 स्पोर्टबैक एसयूवी का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जानें कीमत से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

PURE EV Epluto 7G: रेंज और टॉप स्पीड

कम्पनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 90 से 120 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा की है. स्पीड को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर महज 5 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है.

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

प्योर ईवी ईप्लूटो 7जी में मौजूद फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें कमाल के फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, एंटी थेफ्ट स्मार्ट लॉक, ईबीएस, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे फीचर्स देखने को मिलेगा. वहीं, कंपनी ने इसमें सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल किया है.

कितनी होगी इसकी कीमत

प्योर ईवी ईप्लूटो 7जी की कीमत के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 86,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. ऐसे में आप इसे अपने दैनिक कार्यों के लिए खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you