ऑटोपेट्रोल-डीजल इंजन वाली गाड़ियों की हुई हालत खराब,टोयोटा जल्द...

पेट्रोल-डीजल इंजन वाली गाड़ियों की हुई हालत खराब,टोयोटा जल्द ला रही है Toyota Camry इथेनॉल-कार,पढ़ें

-

होमऑटोपेट्रोल-डीजल इंजन वाली गाड़ियों की हुई हालत खराब,टोयोटा जल्द ला रही है Toyota Camry इथेनॉल-कार,पढ़ें

पेट्रोल-डीजल इंजन वाली गाड़ियों की हुई हालत खराब,टोयोटा जल्द ला रही है Toyota Camry इथेनॉल-कार,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Camry : क्या आप भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ते कीमत से परेशान है? अगर आपका जवाब हां में है तो अब चिंता करना छोड़ दीजिए. इंडिया में नए फ्यूल पर चलने वाली गाड़ियां आने के लिए तैयार हैं. यूनियन रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवे मिनिस्टर, नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि वो अगस्त में सिर्फ इथेनॉल पर चलने वाली टोयोटा (Toyota Camry ethanol-car) कैमरी लॉन्च करेंगे. ये देश की पहली कार होगी जो केवल इथेनॉल फ्यूल पर चलेगी. और खास बात यह है कि इसे चलाने में पेट्रोल-डीजल कारों के मुकाबले कम खर्च आएगा.

Toyota Camry
Toyota Camry Ethanol Car

अब पैसे की होगी बचत

इथेनॉल से चलने वाली गाड़ियां कम पैसे में ज्यादा दूरी तय करती है तो वही पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियां कम माइलेज ऑफर करती है. इसके अलावा कार की रेगुलर मेंटेनेंस का खर्च भी कम आएगा. अब टोयोटा कैमरी के साथ सस्ते फ्यूल की गाड़ियां आने का रास्ता साफ हो रहा है.

ये भी पढ़ें: ₹2500 से भी कम कीमत पर घर ले जाएं Bajaj Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Toyota Camry : इथेनॉल टू-व्हीलर भी लेंगे एंट्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस सेगमेंट में केवल फोर-व्हीलर की ही नहीं बल्कि टू-व्हीलर भी एंट्री लेगी. वही रिपोर्ट्स के मुताबिक, गडकरी ने दावा किया कि हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी जैसे ब्रांड्स भी इथेनॉल फ्यूल बेस्ड स्कूटर लॉन्च करेंगे. गडकरी के मुताबिक, इथेनॉल पर चलने वाली टोयोटा कैमरी बिजली भी पैदा करेगी.

क्या है गडकरी का प्लान

गडकरी के मुताबिक, इथेनॉल पर चलने वाली टोयोटा कैमरी 40 फीसदी बिजली पैदा कर सकती है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल के 120 रुपये प्रति लीटर की लागत के मुकाबले इथेनॉल का रेट 60 रुपये प्रति लीटर है. इस तरह इसका एवरेज प्राइस 15 रुपये प्रति लीटर पड़ेगा. जिससे लोगों को काफी फायदा होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you