ऑटोOLA के ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने बंद...

OLA के ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने बंद किया दमदार रेंज वाला ये स्कूटर

-

होमऑटोOLA के ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने बंद किया दमदार रेंज वाला ये स्कूटर

OLA के ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने बंद किया दमदार रेंज वाला ये स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

ओला (OLA) इलेक्ट्रिक भारत में धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है और एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर रहा है. जो लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है. वहीं कंपनी ने हाल के दिनों में अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर OLA S1 Air मार्केट में लॉन्च किया है. लेकिन कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के बाद एक ऐसा फैसला लिया कि ओला स्कूटर खरीदने की प्लानिंग करने वालें लोगों को झटका लगा है. क्यों कंपनी ने अपनी एक लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री बंद कर दी है.

Ola S1 air

OLA ने बंद किया अपना S1 स्कूटर

दरअसल, कंपनी ने मार्केट में जब अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को लॉन्च किया तो उसके तुरंत बाद ही फैसला लिया कि S1 को मार्केट से खत्म कर दिया जाए. जिसके बाद कंपनी अपनी आधिकारिक वेबसाइट से OlA S1 को हटा दिया है. अब कंपनी ने उसकी जगह पर केवल दो इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 और और S1 प्रो को ही रखा है.

ये भी पढ़े : Car Safe driving: कार चलाते समय इन खास बातों रखें ख्याल, वर्ना हो सकते हैं हादसे का शिकार

क्या था इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 की कीमत और रेंज ?

OLA कंपनी ने S1 को 1.30 लाख रुपए की कीमत एक्स शोरूम के साथ बेच रहा था. कंपनी का ये तगड़ा स्कूटर एक बार के फुल चार्ज में लगभग 130 किलोमीटर की दूरी तय करता था. जिसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की थी. इसे 3kwh क्षमता वालें लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा था.

क्या है इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air की कीमत और रेंज ?

हाल के दिनों में मार्केट में आई इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air को आप 1.10 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीद सकते हैं. इसे आप ओला की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक कर सकते है. इसको कंपनी ने 6 रंगो में पेश किया है. जिसकी डिलीवरी कंपनी आने वाले कुछ दिनों में शुरू करने जा रही है. वहीं कंपनी ने इसे 3kwh क्षमता वालें लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा है. जो एक के फुल चार्ज में लगभग 125 किलोमीटर चलाई जा सकती है और इसे फुल चार्ज करने में कुल 5 घंटे का समय लगता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you