ऑटो100Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा...

100Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Nexzu Roadlark Cargo इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें खासियत

Nexzu Roadlark Cargo : आसमान छूती तेल की कीमतें और दम घोंटता प्रदूषण ये दो ऐसे कारण हैं जो मनुष्य के जीवन को दोहरी चोट पहुंचा रहे हैं.

-

होमऑटो100Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Nexzu Roadlark Cargo इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें खासियत

100Km की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Nexzu Roadlark Cargo इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Nexzu Roadlark Cargo : आसमान छूती तेल की कीमतें और दम घोंटता प्रदूषण ये दो ऐसे कारण हैं जो मनुष्य के जीवन को दोहरी चोट पहुंचा रहे हैं. महंगा तेल आर्थिक नुकसान कर रहा है तो बढ़ता प्रदूषण शरीर को नुकसान पहुंचा रहा है. और यही कारण है कि भारतीय ऑटो सेक्टर में काफी बदलाव देखने को मिला है. अब लोग ईंधन वाले इंजन को खरीदने के बजाय इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप भी कंफर्ट के साथ साथ स्वस्थ रहना चाहते हैं तो आपके लिए इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना बेस्ट हो सकता है. इसको चलाने से न केवल आप कंफर्टेबल राइडिंग कर सकते हैं, बल्कि इससे स्वास्थ भी बढ़िया रहेगा.

ये भी पढ़ें : Enigma Ambier : ₹45 हजार में घर ले जाए शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, 160km की रेंज के साथ मिलेगा शानदार फीचर्स

Nexzu Roadlark Cargo
Nexzu Roadlark Cargo

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मौजूदा समय में घरेलू बाजार में एक से बढ़कर एक आरामदायक और बढ़िया रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल मौजूद है, लेकिन आज हम इस लेख में आपको टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी नेक्सजू मोबिलिटी के नई इलेक्ट्रिक साइकिल रोडलार्क कार्गो के बारे में बताएंगे, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है.

डिलीवरी बॉय की लगी लॉटरी

कंपनी स्कूट ई साइकिल को आम लोगों के साथ साथ उन लोगों को टारगेट करते हुए बनाया है जो डिलिवरी सर्विस से जुड़े हुए हैं. जैसे होम डिलीवरी करने वाले होटल, रेस्त्रां, होम डिलीवरी करने वाले किराना स्टोर और दूसरी सर्विस आदि. क्योंकि इस इलेक्ट्रिक साइकिल की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि इसपर आप 50 किलो तक का वजन लोड करके ट्रैवल कर सकते सकते हैं.

Nexzu Roadlark Cargo : बैटरी पैक और रेंज

बात करें इसमें मौजूद बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसमें दो बैटरी का इस्तेमाल किया है. जिसमें एक बैटरी फिक्स रहती है और दूसरे को बदला जा सकता है. यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 100km की दूरी तय करने में सक्षम है. वहीं, इसे फुल चार्ज करने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है. बता दें, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Budget 2023: जानें किस वित्तमंत्री ने एक बार भी नहीं पेश किया बजट,पढ़ें कारण

Budget 2023:वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी 2023 को...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you