ऑटोमार्केट में धमाल आग लगाने आ रहा Ola S1...

मार्केट में धमाल आग लगाने आ रहा Ola S1 का नया वैरिएंट, कई रंगों में होगा उपलब्ध, देखें डिटेल

-

होमऑटोमार्केट में धमाल आग लगाने आ रहा Ola S1 का नया वैरिएंट, कई रंगों में होगा उपलब्ध, देखें डिटेल

मार्केट में धमाल आग लगाने आ रहा Ola S1 का नया वैरिएंट, कई रंगों में होगा उपलब्ध, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Ola S1 : इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट ओला की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. ग्राहक इसके लुक और परफार्मेंस के काफी दीवाने हैं. वहीं, इसमें रेंज भी अच्छा खासा मिलता है. जिसमें एक नाम Ola S1 का भी शामिल है. बता दें, कम्पनी Ola S1 को नए वैरिएंट में पेश करेगी. साथ ही इसे दो नए कलर स्कीम – लाइम ग्रीन और इलेक्ट्रिक ब्लू में पेश किया जायेगा. इसके अलावा, कंपनी नए वैरिएंट के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल लाइनअप को बढ़ाएगी. इसको जुलाई 2023 में हो रहे #endICEAge इवेंट में पेश किया जायेगा.

Ola S1
Ola S1

Ola S1 : इन रंगों में है उपलब्ध

ओला के तीनों वैरिएंट्स – एस1 स्टैंडर्ड, एस1 प्रो और एस1 एयर को नए रंगों में पेश किए जाने की उम्मीद है. मौजुदा समय में यह यह 11 कलर- लिक्विड सिल्वर, जेट ब्लैक, एन्थ्रेसाइट ग्रे, मैट ब्लैक, कोरल ग्लैम, गेरुआ, पोर्सिलेन व्हाइट, मिडनाइट ब्लू, मार्शमैलो, नियो मिंट और मिलेनियल पिंक में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: Maruti Jimny को पछाड़ने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

क्या है कम्पनी का प्लान

हाल ही में बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओला ने अपनी गीगाफैक्ट्री का निर्माण कार्य शुरू किया है. यह प्लांट भारत की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट होगी, जिससे देश में इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी के स्थानीय उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा. ओला की यह नया उत्पादन प्लांट तमिलनाडु के कृष्णागिरी में 115 एकड़ में फैला होगा. कंपनी ने पुष्टि की है कि यहां से अगले साल की शुरुआत से उत्पादन चालू हो जाएगी.

इसकी उत्पादन क्षमता 5GWh (बैटरी सेल) होगी, और अपनी पूरी क्षमता पर, इसकी क्षमता 100GWh होगी. पिछले साल कंपनी ने इस बैटरी इनोवेशन सेंटर को स्थापित करने के लिए $500 मिलियन (लगभग 4,000 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की है.

ये है कंपनी का लक्ष्य

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी आने वाले महीनों में अपने बिक्री नेटवर्क को विस्तृत करना चाहती है. साथ ही इलेक्ट्रिक वाहनों की पहुंच को 1-2% से बढ़ाकर 8-10% करने का प्रयास कर रही है. जिसके लिए कंपनी टियर I और टियर II शहरों में अपने एक्सपीरियंस सेंटर स्थापित कर रही है.इसके अलावा कंपनी कई और धांसू प्लान तैयार कर रही है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you