ऑटोMaruti Jimny को पछाड़ने आ रही 5-डोर Mahindra Thar,...

Maruti Jimny को पछाड़ने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

-

होमऑटोMaruti Jimny को पछाड़ने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

Maruti Jimny को पछाड़ने आ रही 5-डोर Mahindra Thar, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra Thar : भारत में शायद की कोई व्यक्ति होगा जिसे महिंद्रा की गाड़ी पसंद नहीं है. मार्केट में महिंद्रा की अपने धांसू इंजन और परफार्मेंस के लिए मशहूर है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि महिंद्रा जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार महिंद्रा 5 डोर थार को लॉन्च करने वाली है. जी हां अपने सही सुना है. महिंद्रा ने थार के लॉन्चिंग डेट से पर्दा उठा दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिंद्रा थार 5 डोर (Mahindra Thar 5 Door) को 15 अगस्त के दिन ग्लोबली पेश करने जा रही है. यह इवेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह कार मारुति जिम्नी को जोरदार टक्कर देगी.

Mahindra Thar
Mahindra Thar

कैसा होगा इसका डिजाइन

महिंद्रा थार 5-डोर का डिजाइन 3 डोर वर्जन के जैसे ही रहेगा. इसमें एक वर्टिकल-स्लैटेड ग्रिल, सर्कुलर हेडलैंप, फेंडर-माउंटेड डीआरएल, सिल्वर स्किड प्लेट्स के साथ फिर से डिजाइन किए गए बंपर, इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्च और 18-इंच अलॉय व्हील होंगे. इसके साथ चौकोर एलईडी टेललाइट्स और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील पिछले हिस्से को दमदार बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: दमदार इंजन और कातिलाना लुक के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Maruti S presso, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Mahindra Thar : फीचर्स

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी में इसके जानकारी का खुलासा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें ऑल-ब्लैक डैशबोर्ड, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एम्बिएंट लाइटिंग, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कनेक्टिविटी ऑप्शन और वॉटर-रेसिस्टेंट इंफोटेनमेंट पैनल के साथ एक विशाल पांच-सीटर केबिन मिलेगा. सेफ्टी के लिए एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) दिए जाएंगे.

Mahindra Thar : इंजन

इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन और 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जायेगा जो क्रमशः 128hp का पावर और 300Nm का टॉर्क और 147.9hp पावर 320Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. इसके इंजन को 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you