ऑटोMaruti Suzuki Ertiga की खटिया खड़ा करने आ गई...

Maruti Suzuki Ertiga की खटिया खड़ा करने आ गई नई Toyota Rumion, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

-

होमऑटोMaruti Suzuki Ertiga की खटिया खड़ा करने आ गई नई Toyota Rumion, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

Maruti Suzuki Ertiga की खटिया खड़ा करने आ गई नई Toyota Rumion, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Rumion : Toyota ने आज अपनी एमपीवी रुमियन (Rumion) को घरेलू मार्केट में पेश कर दिया है. कमान ने इसे दो दो वैरिएंट में मार्केट में उतारा है. ऐसे में अगर आप भी इस गाड़ी को खरीदने की चाहत रखते हैं तो आपको अब चौकन्ना रहने की जरूरत है क्योंकि कंपनी कभी भी इसकी बुकिंग चालू कर सकती है. बता दें, रुमियन के प्लास्टिक पार्ट्स में बहुत कम स्टाइलिंग बदलाव किए गए हैं. साथ ही इसमें संशोधित फॉग लैंप सराउंड, इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल और नए डुअल-टोन अलॉय व्हील के साथ बिल्कुल नया बम्पर देखने को मिलता है. वहीं, इंटीरियर के तौर पर इसमें लकड़ी जैसे इंसर्ट के साथ एक ब्लैक-आउट डैशबोर्ड दिया गया है.

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota Rumion : इंजन

बात करें इसमें मिलने वाली इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 1.5 -लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 103 बीएचपी की मैक्स पॉवर और 137 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. साथ ही इसमें फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट भी प्रदान कराया गया है जो 88 एचपी की मैक्स पॉवर और 121.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. वहीं, इसका पेट्रोल वैरिएंट 20.51 किमी प्रति लीटर का माईलेज और सीएनजी लगभग 26.11 किमी का माईलेज देने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : Toyota Fortuner 2023 : जीप मैरिडियन की बैंड बजाने आ गई टोयोटा फॉर्च्यूनर, जानें खासियत

Toyota Rumion : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 17.78 सेमी स्मार्ट कारप्ले टचस्क्रीन, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वॉयस कमांड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर कैमरा, एयरबैग जैसे फीचर्स उपलब्ध हैं.

कीमत

आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इस एमपीवी कार को कीमत से पर्दा नहीं उठाया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे लगभग 20 लाख की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह मारुति सुजुकी एर्टीगा (Maruti Suzuki Ertiga) को टक्कड़ देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you