ऑटोघरेलू बाजार में लॉन्च हुई Mercedes-Benz AMG G 63...

घरेलू बाजार में लॉन्च हुई Mercedes-Benz AMG G 63 ग्रैंड एडिशन, कीमत सुन दंग रह जायेंगे

Mercedes-Benz AMG G 63 : लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने अपनी Mercedes-Benz AMG G 63 के 'ग्रैंड एडिशन' को 4 करोड़ रूपये की कीमत पर भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है.

-

होमऑटोघरेलू बाजार में लॉन्च हुई Mercedes-Benz AMG G 63 ग्रैंड एडिशन, कीमत सुन दंग रह जायेंगे

घरेलू बाजार में लॉन्च हुई Mercedes-Benz AMG G 63 ग्रैंड एडिशन, कीमत सुन दंग रह जायेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Mercedes-Benz AMG G 63 : बीते दिन लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने अपनी Mercedes-Benz AMG G 63 का ‘ग्रैंड एडिशन’ भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे 4 करोड़ रुपए की कीमत पर लॉन्च किया है. वहीं, कार का लुक काफी आकर्षक है. इतना ही नहीं इसमें पावरफुल इंजन का भी इस्तेमाल किया गया है. ऐसे में चलिए इस कार की डिटेल जानते हैं.

Mercedes-Benz AMG G 63 Grand Edition
Mercedes-Benz AMG G 63 Grand Edition

भारत के इसकी 25 यूनिट ही होगी बिक्री

यदि आप भी इस लग्जरी कार को खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले ये जान लेना जरूरी है कि भारतीय बाजार में कम्पनी इस कार की केवल 25 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी. क्योंकि ग्लोबली इस कार की महज 1000 यूनिट ही बनाई जाएगी. मर्सिडीज बेंज के अनुसार इन कारों की डिलीवरी अगले साल की पहली तिमाही तक शुरू हो जायेगी.

ये भी पढे़ : Upcoming Bikes : लड़कियों को अपना दीवाना बनाने जल्द आ रही 5 शानदार बाइक, मिलेंगे पावरफुल इंजन

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपको बता दे मर्सिडीज़ बेंज एमजी g63 ग्रैंड एडिशन पर 22 इंच के एमजी फोर्स ऑयल व्हील में क्रॉस स्पोक डिजाइन दिया गया है. बता दें, इस कार में पहली बार कलाहरी गोल्ड मैग्नो में एमजी लोगो और मर्सिडीज स्टार को दिखाया गया है. इसके साथ ही नई ग्रैंड एडिशन में गोल्डन रंग के साथ नाइट ब्लैक मैग्नो का पेंट चढ़ाया गया है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है. इसके साथ ही इसमें 22 इंच का एएमजी फोर्ज्ड ऑयल व्हील मिलता है.

Mercedes-Benz AMG G 63 : इंजन

मर्सिडीज़ बेंज एएमजी g63 ग्रैंड एडिशन में 4.0 लीटर, टचबोर्ड, v8 इंजन का उपयोग किया गया है जो 578बीएचपी की अधिकतम पावर और 850एनएम का पिक और जनरेट करता है. इसके मोटर को 9 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. बता दे यह क्या मैच 4.5 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रति घंटे की है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

सबकी हवा खराब कर देगा IQOO का ये धांसू फोन, फीचर्स जानकर दिल हार बैठेंगे आप

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी IQOO ने मिड रेंज सेगमेंट...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you