ऑटोUpcoming Bikes : लड़कियों को अपना दीवाना बनाने जल्द...

Upcoming Bikes : लड़कियों को अपना दीवाना बनाने जल्द आ रही 5 शानदार बाइक, मिलेंगे पावरफुल इंजन

मौजुदा समय में मार्केट में 400 से 450सीसी की बाईकों की डिमांड काफी बढ़ गई है. ऐसे में आज हम 5 अपकमिंग बाइक (Upcoming Bikes) के बारे में जानेंगे, जिसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा. इस लिस्ट में रॉयल एनफील्ड से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक नाम शामिल है.

-

होमऑटोUpcoming Bikes : लड़कियों को अपना दीवाना बनाने जल्द आ रही 5 शानदार बाइक, मिलेंगे पावरफुल इंजन

Upcoming Bikes : लड़कियों को अपना दीवाना बनाने जल्द आ रही 5 शानदार बाइक, मिलेंगे पावरफुल इंजन

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming Bikes : मौजुदा समय में मार्केट में 400 से 450सीसी की बाईकों की डिमांड काफी बढ़ गई है जिस वजह से नई से लेकर पुरानी कंपनी तक अपनी पावरफुल बाइक को पेश करने की तैयारी कर रही है.आज हम आपको इस लेख में 5 अपकमिंग बाइक (Upcoming Bikes) के बारे में बताएंगे जिसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा. इस लिस्ट में रॉयल एनफील्ड से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक नाम शामिल है.

Upcoming Bikes, Royal Enfield Hunter 450
Royal Enfield Hunter 450

Upcoming Bikes : Royal Enfield Himalayan 452

Royal Enfield Himalayan 452 बाइक 450सीसी सेगमेंट की पहली बाइक है.इसमें 452सीसी, लिक्वड कूल्ड, इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 40एचपी की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगा. इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी लाइट्स, एबीएस आदि की सुविधा दी जायेगी. इतना ही नहीं हिमालयन 452 में एक यूएसडी फोर्क्स, पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलेगा. वहीं, इसकी संभावित कीमत करीब 2.6 लाख रुपए हो सकती है. बता दें, फिलहाल इसके लांचिंग की भी जानकारी सामने नहीं आई है.

Upcoming Bikes : Triumph Scrambler 400x

Triumph Scrambler 400x में 398.15सीसी, लिक्विड कूल्ड इंजन का उपयोग किया जा सकता है जो 8000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी की पावर और 6500 आरपीएम पर 37.5 एमएम का टॉर्क पैदा करता है. इसके मोटर को 6 -स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. स्क्रैंबलर 400X में 19 इंच का बड़ा फ्रंट व्हील और पीछे 17 इंच का टेल व्हील मिलता है. वहीं, इसका लुक इतना आकर्षक होने वाला है कि लड़के छोड़ लड़कियां भी इसकी फैन हो जाएंगी. फीचर्स के तौर पर इसमें ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, एलइडी लाइट्स, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर इंडिकेटर, दो ओडोमीटर और सी टाइप चार्जिंग पोर्ट जैसे सुविधा मिल सकती है. बता दे इस बाइक को अक्टूबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है वहीं इसकी संभावित कीमत 2.8 लाख रुपए हो सकती है..

Bajaj Pulsar NS 400

हाल ही में राजीव बजाज ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी सबसे पावरफुल बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 के बारे में जानकारी दी है. आपको बता दे इस बाइक में 373 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है जो 40 एचपी की पावर और 35 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा. फीचर्स के तौर पर इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलइडी लाइट्स, मोनो स्टॉक रियर सस्पेंशन, एबीएस सिस्टम आदि मिलने की उम्मीद है. वही अनुमान लगाया जा रहा है इसे वित्तीय वर्ष 2024 के अप्रैल या जून महीने में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इसकी कीमत की अभी पुष्टि नहीं की गई है.‌

ये भी पढे़ : ईवी मार्केट पर कब्जा करने अगले महीने आ रही Tata Punch EV, टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जानें खासियत

Hero Xplus 400

हीरो मोटोकॉर्प Hero Xplus 400cc बाइक को ट्रेलर्स फ्रेम पर तैयार करेगा. इस बाइक में 350 सीसी से 400 सीसी के बीच का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. हालांकि इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वही बाइक में 21 इंच का फ्रंट व्हील देखने को मिल सकता है. बता दे इसे अगले साल अक्टूबर महीने में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Royal Enfield Hunter 450

भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का कोई जोड़ नहीं है.कम्पनी अपनी हिमालयन 452 के साथ हंटर 450 को भी पेश करने की तैयारी कर रही है. बता दें हंटर 450 को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. इसमें 450सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 40ps की पावर देगा. वहीं इसका मुकाबला सीधे तौर पर ट्रायम्फ स्पीड 400 से होने वाला है. इसकी कीमत करीब 2.6 लाख हो सकती है. हालांकि इसकी पुष्टि फिलहाल कंपनी ने नहीं की है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you