ऑटो242 लीटर का बूट स्पेस, 35 की माइलेज, यह...

242 लीटर का बूट स्पेस, 35 की माइलेज, यह है Maruti  की धाकड़ फैमिली कार

-

होमऑटो242 लीटर का बूट स्पेस, 35 की माइलेज, यह है Maruti  की धाकड़ फैमिली कार

242 लीटर का बूट स्पेस, 35 की माइलेज, यह है Maruti  की धाकड़ फैमिली कार

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Celerio: इस दीपावली अगर आप अपनी फैमिली के लिए ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जिसकी सर्विस कॉस्ट कम हो, वह रोजाना कम खर्च पर ज्यादा माइलेज दे तो Maruti की यह 5 सीटर कार आपके लिए परफेक्ट रहेगी। इस कार में सीएनजी का भी ऑप्शन है। दरअसल, हम बात कर रहे है Maruti Celerio की।

कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

कंपनी अपनी इस धांसू कार में 998 cc का दमदार पेट्रोल इंजन देती है।  इसमें अलॉय व्हील और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है। इस स्मॉल साइज स्मार्ट कार में 55.92 से लेकर 65.71 Bhp तक की पावर मिलती है। इस कार में सेफ्टी के लिए एयरबैग दिए गए हैं। कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

कार में पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप बटन

Maruti Celerio में 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। कार में सीएनजी पर 35.6 km/kg की माइलेज निकलती है। यह कार मैनुअल ट्रांसमिशन में भी आती है। कार में पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसे लग्जरी फीचर्स मिलते हैं। कार में आरामदायक सस्पेंशन दिए गए हैं, जिससे गड्ढों पर अधिक झटके नहीं लगते।

ये भी पढे़ : महज ₹15,259 में घर ले जाएं चमचमाती MG Comet EV, शानदार लुक के साथ देती है बढ़िया परफार्मेंस

सात कलर और कीलेस एंट्री

कार में कीलेस एंट्री मिलती है। इसमें सेफ्टी के लिए एंटी ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। फिलहाल बाजार में यह सात अलग-अलग कलर में आती है। कार पेट्रोल पर 26.68 kmpl की माइलेज देती है। यह कार शुरुआती कीमत 5.37 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलती है। मारुति सुजुकी की इस कार में मैनुअल एसी और 242  लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है।

कार में हिल-होल्ड असिस्ट सिस्टम

कार में हिल-होल्ड असिस्ट सिस्टम मिलता है। इस सिस्टम से पहाड़ों पर चढ़ते हुए कार का टायर पीछे की तरफ फिसलने के दौरान उसे रोकने में मदद मिलती है। बाजार में यह कार Tata Tiago, Maruti Wagon R और Citroen C3 से मुकाबला करती है। कंपनी अपनी इस कार में छह मोनोटोन कलर ऑफर कर रही है। कार में रियर पार्किंग सेंसर दिए गए हैं, जो कार बैक करते हुए अलर्ट जारी करती है। इससे हादसों का खतरा कम होता है। Maruti Celerio  में चार ट्रिम LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ आते हैं।  

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you