ऑटोMahindra XUV e9 की जल्द मार्केट में होने वाली...

Mahindra XUV e9 की जल्द मार्केट में होने वाली है धांसू एंट्री, Citroen C5 और Isuzu MU-X को देगी मात, देखें डिटेल

Mahindra electric SUV: महिंद्रा ने भारत में अपनी दो नई इलेक्ट्रिक एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी.ई9 को पेश कर दिया है. जिसका लुक काफी फ्यूचरिस्टिक और आकर्षक है.

-

होमऑटोMahindra XUV e9 की जल्द मार्केट में होने वाली है धांसू एंट्री, Citroen C5 और Isuzu MU-X को देगी मात, देखें डिटेल

Mahindra XUV e9 की जल्द मार्केट में होने वाली है धांसू एंट्री, Citroen C5 और Isuzu MU-X को देगी मात, देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra XUV e9 : वाहन निर्माता कम्पनी महिंद्रा अब तक भारतीय बाजार में कई बेहतरीन गाड़ियों को पेश कर चुकी है, जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी कार में बारे में बताने जा रहे हैं जिसे कंपनी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में पेश किया है. कम्पनी की यह कार कई एडवांस फीचर्स और शानदार लुक के साथ आयेगी. जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिलने की उम्मीद है. हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Mahindra XUV.E9 है. इस कार को XUV700 और XUV e8 का इलेक्ट्रिक अवतार माना जा रहा है.

Mahindra XUV e9
Mahindra XUV e9

Mahindra XUV e9: फीचर्स

आपको बता दे महिंद्रा ने XUV e9 के साथ साथ बीई.05 को भी भारतीय मार्केट में पेश किया है. ये दोनों कार इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आएगी. बता दे सामने से एसयूवी पर महिंद्रा का नया ट्विन पीक लोगो दिया गया है. इसके साथ ही इसमें एलईडी डीआरएल और हेडलाइट्स दी गई हैं और इसमें ग्लॉस ब्लैक क्लैडिंग का भी उपयोग किया गया है. खास बात यह है कि, कंपनी ने इसमें ऑल टैरेन टायर्स का इस्तेमाल किया है जो ऊबड़ खाबड़ रोड पर चलने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं देगी.

इसके अलावा इसमें बड़ी सी स्क्रीन, पैनोरामिक सनरूफ,OTA updates देखने को मिलेंगी. साथ ही इसके बंपर में राउंड एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं और उसके ऊपर पतली एलईडी डीआरएल दी गई हैं, जो दिखने में काफी शानदार लग रही है. बता दे यह कार ADAS फीचर से लैस होगी.

XUV e9 : परफार्मेंस

महिंद्रा XUV e9, जो कार निर्माता के INGLO प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी.यह जीरो से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 1.86 सेकेंड में पकड़ लेगी. इस कार में कंपनी ब्लेड और प्रिजमेटिक बैटरी का उपयोग करेगी जो 60 से 80kwh बैटरी पावर के साथ आयेगी.

Mahindra XUV e9 : इंटिरियर

अगर बात इस कार के इंटीरियर की करें, तो बता दे XUV.e9 वास्तव में XUV700 से बड़ी और लंबी है, जिसका डाइमेंशन 4,790mm की लंबाई, 1,905mm की चौड़ाई और ऊंचाई में 1,690mm है.

कीमत और लॉन्चिंग

इस कार की कीमत के बारे में बात करें , तो बता दे आपको यह जानकर निराशा होगी कि, इस कार की कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु कुछ ऑटो वेबसाइट्स के अनुसार माना जा रहा है कि, कंपनी इस कार को 30 से 50 लाख रूपए में पेश कर सकती है. हालंकि अभी इसके बारे में ज्यादा कुछ कह नहीं सकते हैं. वही इसके लॉन्चिंग को लेकर बात करें, तो बता दे कंपनी इस कार को 2025 तक लॉन्च कर सकती है. हालंकि, इसको लेकर भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

किन कारों से होगी मुकाबला

इस अपकमिंग कार का मुकाबला Citroen C5 ,Isuzu MU-X जैसे कारों से होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें : Triumph New Bike : जल्द ही मार्केट में ट्रायंफ स्ट्रीट 765 आर बाइक की होगी एंट्री, परफार्मेंस में बीएमडब्ल्यू एफ 900 आर को देगी मात

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you