ऑटोLexus LC 500h का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, मिलते...

Lexus LC 500h का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, मिलते हैं गज़ब के फीचर्स, जानें कीमत

-

होमऑटोLexus LC 500h का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, मिलते हैं गज़ब के फीचर्स, जानें कीमत

Lexus LC 500h का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, मिलते हैं गज़ब के फीचर्स, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Lexus LC 500h : Lexus India ने भारत में Lexus LC 500h का लिमिटेड एडिशन 2.50 करोड़ रुपए की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. कम्पनी ने अपनी इस लग्जरी कार को सिंगल पावरर्ट्रेन और एक वेरिएंट में पेश किया है. नई Lexus LC 500h में 20 इंच का ऑयल व्हील, एलईडी हेडलैंप और एल आकार के एलईडी डीआरएल दिया गया है. इसके साथ ही इसके केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं.

Lexus LC 500h
Lexus LC 500h

Lexus LC 500h : इंजन

नई Lexus LC 500h में 3.5 लीटर नैचुरली एस्प्रेटेड V6 पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 300hp की पावर और 348एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. साथ ही इसके इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो सेल्फ चार्जिंग लिथियम आयन बैटरी के साथ कनेक्ट है. ये मोटर 180एचपी पावर और 330एनएम टॉर्क पैदा करता है.

फीचर्स

इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12 स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, वायरलेस एप्पल कार प्ले, हवादार फ्रंट सीट, हेड अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, एंबियंट लाइटिंग और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, सेफ्टी का भी इस कार में काफी ध्यान रखा गया है.

एक्सटीरियर

लेक्सस व्हाइट कलर के एक खास शेड ‘हकुगिन’ में आती है. साथ ही इसके रंग को और अधिक निखारने के लिए फ्रंट, ग्रिल और रियर डिफ्यूजर एरिया में ब्लैक रंग दिया गया है. वहीं, कंपनी का दावा है कि ये कार शीशे वाले चीनी मिट्टी के जैसा दिखता है. हालांकि, इसमें भी रेगुलर मॉडल की तरह 21 इंच का व्हील का इस्तेमाल किया गया है जबकि इसके डिजाइन और फिनिश में परिवर्तन किया गया है. बता दें, नई लेक्सस में एयरोडायनेमिक इम्प्रूवमेंट के लिए फ्रंट और रियर बंपर पर एक कार्बन विंग का इस्तेमाल किया गया है. गौरतलब है कि इसकी कितनी यूनिट्स बिक्री के लिए मौजूद होगी उसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढे़ : Exter को मात देने जल्द आ रही टाटा की ये नई Micro SUV, धांसू फीचर्स देख आप जाएंगे फैन

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you