ऑटोExter को मात देने जल्द आ रही टाटा की...

Exter को मात देने जल्द आ रही टाटा की ये नई Micro SUV, धांसू फीचर्स देख आप जाएंगे फैन

-

होमऑटोExter को मात देने जल्द आ रही टाटा की ये नई Micro SUV, धांसू फीचर्स देख आप जाएंगे फैन

Exter को मात देने जल्द आ रही टाटा की ये नई Micro SUV, धांसू फीचर्स देख आप जाएंगे फैन

Published Date :

Follow Us On :

Tata punch facelift : घरेलू बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड काफी बढ़ गया है जिसे वाहन निर्माता कंपनी ने अब भाप लिया है. ग्राहक जब भी कार खरीदने जानते हैं तो सबसे पहले वो कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस ऑफर करने वाली गाड़ी का डिमांड करते हैं हालांकि अब लोगों का सोच इतने तक ही सीमित नहीं है. दरअसल लोग पावर, परफार्मेंस के अलावा कार में बढ़िया स्पेस और फीचर्स का भी डिमांड कर थे हैं. जिसे देखते हुए कंपनी ने माइक्रो एसयूवी (micro SUV) का कॉन्सेप्ट बाजार में पेश किया. जी हां आपको बता दें, इस सेगमेंट की पहली कार मारुति सुजुकी ने एस प्रेसो को पेश किया है जिसे ग्राहकों से उतना बढ़िया रिस्पॉन्स नहीं मिला है. हालांकि, अधिक किफायती होने के कारण इसने एक अलग पहचान जरूर बनाई है.

Tata punch facelift
Tata punch facelift

जिसके बाद टाटा (Tata Motors) ने एक मार्केट में एक ऐसी कार को पेश किया जिसने मार्केट में आते ही धूम मचा दी. लेकिन इतना बड़ा सदमा कोरियन कंपनी हुंडई (Hyundai) बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने एक्सटर को पेश कर दिया. हुंडई एक्सटर ने लॉन्च होते ही सभी का मार्केट बंद कर दिया. कंपनी ने कार के लुक से लेकर परफार्मेंस तक को इतनी बारीकी से डिजाइन किया की ग्राहक जमकर इसकी खरीदारी करने लगे. हालांकि, एक बार फिर से एक्सटर को मात देने के लिए टाटा ने कमर कस ली है और एक बार फिर से नए अंदाज में माइक्रो एसयूवी को पेश करने के लिए तैयार है.

फेसलिफ्ट वर्जन में आयेगी पंच

दरअसल हम जिस कार की बात कर रहे हैं उसका नाम Tata Punch Facelift है. कंपनी घरेलू बाजार की सबसे डिमांडिंग कार को नए अंदाज में पेश कर सकती है हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स 2024 के ऑटो एक्सपो शो में Punch का फेसलिफ्ट वर्जन पेश कर सकती है. वहीं, कंपनी ने हाल ही में Nexon को फेसलिफ्ट मॉडल में पेश किया है.

Tata punch facelift : इंजन

कंपनी पंच फेसलिफ्ट में टाटा पंच की तरह 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. इसका इंजन 88ps की पावर और 115एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसका पेट्रोल इंजन 25केएमपीएल का माइलेज देने में सक्षम है जबकि सीएनजी मॉडल 34 किलो मीटर प्रति किलो का रेंज देने में सक्षम है.

कितनी होगी इसकी कीमत

कंपनी ने टाटा पंच को 6 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जबकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपके पास करीब 10 लाख रुपए होने चाहिए. वहीं, उम्मीद लगाया जा रहा है कि फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत में बढोतरी की जायेगी.

ये भी पढे़ : SUV Cars : आज ही खरीदें ये किफायती एसयूवी कारें, मिलते हैं ढेरों फीचर्स, लुक भी है आकर्षक

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you