ऑटोअपनी इलेक्ट्रिक कारों से घरेलू बाजार में भौकाल मचाने...

अपनी इलेक्ट्रिक कारों से घरेलू बाजार में भौकाल मचाने को तैयार है Kia, एक साथ कराया 8 ईवी का ट्रेडमार्क

Kia Upcoming Cars : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए किआ घरेलू बाजार में कई ईवी वाहनों को पेश करने के लिए तैयार है. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, किआ ने भारतीय मार्केट के लिए आठ इलेक्ट्रिक कारों का ट्रेडमार्क कराया है.

-

होमऑटोअपनी इलेक्ट्रिक कारों से घरेलू बाजार में भौकाल मचाने को तैयार है Kia, एक साथ कराया 8 ईवी का ट्रेडमार्क

अपनी इलेक्ट्रिक कारों से घरेलू बाजार में भौकाल मचाने को तैयार है Kia, एक साथ कराया 8 ईवी का ट्रेडमार्क

Published Date :

Follow Us On :

Kia Upcoming Cars : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए किआ घरेलू बाजार में कई ईवी वाहनों को पेश करने के लिए तैयार है. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, किआ ने भारतीय मार्केट के लिए आठ इलेक्ट्रिक कारों का ट्रेडमार्क कराया है. ये EV1 से लेकर EV9 का रेंज में आयेगी. किंतु, फिलहाल हम केवल EV9 के बारे में बात करेंगे, क्योंकि कंपनी हाल फिलहाल में कभी भी इसे पेश कर सकती है.वहीं, अन्य कारों को लेकर कंपनी के तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है.

कितनी होगी इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ट्रेडमार्क को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है की kia आने वाले कुछ समय के इलेक्ट्रिक ऑटो मार्केट पर पर कब्जा जमा लेगी. वहीं, kia EV9 के कीमतों के बारे में बात करें तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी प्राइस 90 लाख से लेकर 1.20 करोड़ होगी.

Kia Upcoming Cars : पावरट्रेन और रेंज

आपको बता दें, कंपनी के इस कार को E-GMP प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी. फिलहाल इसके बैटरी पैक की जानकारी सामने नहीं आई है किंतु कहा जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 450 किलो मीटर का रेंज देगी. वहीं, इसे 350kWh के चार्जर से चार्ज करने पर महज 30 मिनट में ये 0 से 80 फीसदी चार्ज हो जायेगी.

ये भी पढे़ : Compact SUV खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो आ गया राइट टाइम, स्कोडा अपनी कारों पर दे रही बंपर छूट

कैसा होगा इसका डिजाइन

Kia EV9 में एक बड़ा व्हील आर्च, फ्लश डोर हैंडल, डोर माउटेड ओआरवीएम और सामने की ओर एक उल्टे Z-शेप का एलईडी डीआरएल जबकि पीछे की तरफ स्लीक वर्टिकल स्टैंकड, एलईडी टेल लैंप दिया गया है. इसके अलावा इसमें इन्फोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डिस्प्ले आदि देखने को मिलेगा.

Kia Upcoming Cars : अन्य गाड़ियों के डिटेल

बात करें इस रेंज के अन्य कारों की तो आपको बता दें, EV6 क्रॉसओवर मार्केट में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है और और EV5 का प्रोडक्शन भी शुरू हो गया है. बता दें, कंपनी की ये कार सबसे पहले चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इसके बाद इसे अन्य देशों में उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं, इसके ईवी4 मॉडल को विदेशों को सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है. कहा जा रहा है कि 12 अक्टूबर को kia EV Day के अवसर पर कंपनी इन कारों के बारे में अधिक जानकारी दे सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you