ऑटोKia EV9: धांसू कार खरीदने का कर रहे हैं...

Kia EV9: धांसू कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो ये है सबसे बेस्ट कलेक्शन, कम कीमत में मिलेगी महाराजा वाली फीलिंग

Kia EV9 : कंपनी ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी9 (Kia EV9) से पर्दा उठा दिया है. यह कार एडवांस टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस है.

-

होमऑटोKia EV9: धांसू कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो ये है सबसे बेस्ट कलेक्शन, कम कीमत में मिलेगी महाराजा वाली फीलिंग

Kia EV9: धांसू कार खरीदने का कर रहे हैं प्लान, तो ये है सबसे बेस्ट कलेक्शन, कम कीमत में मिलेगी महाराजा वाली फीलिंग

Published Date :

Follow Us On :

Kia EV9: इन दिनों मार्केट में इलेक्ट्रिक कार की खूब डिमांड बढ़ गई है. जिस वजह से कंपनियां भी नई नई गाड़ियों को पेश करते रहती है. इसी कड़ी में साउथ कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ लगातार अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढ़ाने की कोशिश कर रही है. बता दें कंपनी ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवी9 (Kia EV9) से पर्दा उठा दिया है. यह कार एडवांस टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कंपनी की यह फ्लैगशिप एसयूवी कार है.

Kia EV9
Kia EV9

बताते चले कंपनी ने इस कार को ऑटो एक्सपो शो में पेश किया था. तभी से ग्राहक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. कंपनी के इसके फीचर्स की भी जानकारी दे दी है. वहीं, इसके कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है.रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस कार को चुनिंदा देशों में, 2023 की दूसरी छमाही में बिक्री के लिए उतार सकती है.

ये भी पढ़ें: जल्द ही अपने धांसू अंदाज से मार्केट में धमाल मचाने आ रहा Force Gurkha 5-Door, मिलेंगे कमाल का फीचर्स

Kia EV9: फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में, तो बता दें किआ ईवी9 को कंपनी ने ग्लोबल इलेक्ट्रिक मॉड्यूलर प्लेटफार्म (E-GMP) पर तैयार किया है. इसका व्हीलबेस 122 इंच, लंबाई 197 इंच, जो इसे मार्केट में मौजूद बाकी फुल साइज एसयूवी को टक्कर देता है. इसमें एडवांस ट्रैक्शन कंट्रोल और ऑटो टेरेन मोड भी दिया गया है. इस एसयूवी में व्हीकल-टू-लोड फीचर भी मिलता है.
सेफ्टी फीचर्स के तौर पर, इसमें ADAS लेवल3 का इस्तेमाल किया जाएगा. जिसमें 15 सेंसर 2 लिडर, राडार, 360 व्यू कवर करने के लिए कैमरा लगाया जायेगा जो सड़क पर दिखने वाली गतिविधियों पर नजर रख सके ताकि सड़क दुर्घटना से बचा जा सकें.

Kia EV9 का इंटीरियर

EV9 के केबिन में विभिन्न सस्टेनेबल मैटेरियल्स का इस्तेमाल किया गया हैं. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पर्यावरण के अनुकूल मकई और गन्ने से बने प्लांट आधारित बायोपीयू जैसी चीजों का इस्तेमाल किया है, जो गाड़ी के लुक में चार चांद लगाता है. Kia EV9 को इसके इंस्ट्रूमेंटेशन, इंफोटेनमेंट और 14-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम दोनों के लिए पैनोरमिक डिस्प्ले मिलता है.

बैटरी पैक

कंपनी ने kia EV9 को 2 बैटरी पैक लोअर और हायर के साथ पेश किया है.इसके लोअर वर्जन में कंपनी ने 76.1kWh की बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है जो रियर व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है. वहीं हायर वर्जन में कंपनी ने 99.8 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया है जो कि रियल व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइव दोनों सिस्टम के साथ आता है. यह कार सिंगल चार्ज में 541 KM तक चलने में सक्षम है. इसे EV9 800 वोल्ट की फास्ट चार्जिंग से चार्ज करने पर 15 मिनट में 239 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है.

इससे कार से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बात किआ की इस एसयूवी इलेक्ट्रिक कार का टक्कर लैंड रोवर डिफेंडर, बीएमडब्ल्यू एक्स5 लैंड रोवर डिस्कवरी बीएमडब्ल्यू एक्स7 जैसी कारों से होने वाला है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you