ऑटोजल्द ही अपने धांसू अंदाज से मार्केट में धमाल...

जल्द ही अपने धांसू अंदाज से मार्केट में धमाल मचाने आ रहा Force Gurkha 5-Door, मिलेंगे कमाल का फीचर्स

Force Gurkha 5-Door: लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में महिंदा थार का काफी दबदबा है. जिसे जल्द ही टक्कर देने के लिए मारुति धाकड़ कार जिम्नी को लांच करने वाली है.

-

होमऑटोजल्द ही अपने धांसू अंदाज से मार्केट में धमाल मचाने आ रहा Force Gurkha 5-Door, मिलेंगे कमाल का फीचर्स

जल्द ही अपने धांसू अंदाज से मार्केट में धमाल मचाने आ रहा Force Gurkha 5-Door, मिलेंगे कमाल का फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Force Gurkha 5-Door: लाइफस्टाइल एसयूवी सेगमेंट में महिंदा थार का काफी दबदबा है. जिसे जल्द ही टक्कर देने के लिए मारुति धाकड़ कार जिम्नी को लांच करने वाली है. किंतु अब ऐसा मालूम पड़ रहा है कि जल्द ही इन दोनों को टक्कर देने के लिए एक और नई लाइफस्टाइल एसयूवी भी लॉन्च होने वाली है, जो फोर्स मोटर की ओर से होगी. इसका नाम Force Gurkha 5-Door है.

Force Gurkha 5-Door
Force Gurkha 5-Door

5-डोर गुरखा लाइफस्टाइल एसयूवी

आपकी जानकारी के लिए बता दें फोर्स मोटर इंडिया इस साल के अंत तक 5-डोर गुरखा लाइफस्टाइल एसयूवी लॉन्च करके वाली है. वहीं तस्वीर देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि नए मॉडल का एक्सटीरियर, इंटीरियर और अंडरपिनिंग्स काफी मिलती जुलती होगी. नई 5-डोर गुरखा को 7 और 9 सीटर सहित कई सीटिंग लेआउट ऑप्शन में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Vehicle Details: कोई वाहन अगर आपको मार दे टक्कर,तो बिना पुलिस की मदद के कैसे निकाल सकते हैं उसकी पूरी डिटेल,जानें

इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो बता दें कंपनी इसमें 2.6-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल करने वाली है. इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा होगा. SUV के 4×4 और 4×2 वेरिएंट में आने की उम्मीद लगाई जा रही है. 4×4 मॉडल में लॉकिंग डिफरेंशियल और लो-रेंज गियरबॉक्स भी होगा. इसे इसी साल के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है.

Force Gurkha 5-Door : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है.एसयूवी में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गोलाकार वेंट्स के साथ मैनुअल एयर कंडीशनिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील आदि फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसका व्हीलबेस 400 mm का होगा. Force Gurkha 5-Door में गोल शेप में एलईडी डीआरएल मिलेंगे. बुल गार्ड के साथ यह कार पहले से ओर रौबदार लुक दे रही है.

Force Gurkha 5-Door : कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे तो, बता दें इस कार की कीमत 15 लाख रुपए तय की गई है. वहीं इसकी कीमत महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी की अपेक्षा अधिक जो सकता है. हालांकि, बिक्री के मामले में फोर्स गुरखा (3 डोर), महिंद्रा थार (3-डोर) से पीछे ही रहती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: उत्तराखंड,बिहार में रेड अलर्ट जारी,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत के...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you