ऑटोसभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लुटिया डूबोने आ गई Maruti...

सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लुटिया डूबोने आ गई Maruti की यह दो EV Cars

Maruti eVX न्यू जेनरेशन कार है। यह कार बार फुल चार्ज होने पर 550 km तक चलेगी। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एयरबैग मिलेंगे।

-

होमऑटोसभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लुटिया डूबोने आ गई Maruti की यह दो EV Cars

सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की लुटिया डूबोने आ गई Maruti की यह दो EV Cars

Published Date :

Follow Us On :

Maruti eVX: मारुति सुजुकी अपनी किफायती कारों और हाई माइलेज के लिए जानी जाती है। कार बाजार में मारुति सबसे हाई सेल ब्रांड में से एक है। लोग बड़ी बेसब्री से कंपनी की इलेक्ट्रिक गाड़ियो का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही टोक्यो में होने जा रहे Japan Mobility Show 2023 में कंपनी अपनी दो ईवी कारों का शोकेस करने वाली है।

Suzuki eWX को इंडिया की Wagon R बताया जा रहा

टोक्यो में 26 अक्टूबर से 5 नवंबर के बीच यह मोटर शो होगा। कंपनी अपनी Maruti eVX  और Suzuki eWX को यहां लोगों के सामने पेश करेगी। Suzuki eWX को इंडिया की Wagon R बताया जा रहा है। इस मिनी कार में सभी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह दोनों गाड़ियां सिंगल चार्ज में हाई रेंज देती हैं। आइए आपको इन दोनों गाड़ियों के बारे में बताते हैं।

ये भी पढे़ : Compact SUV खरीदने का बना रहे हैं प्लान, तो आ गया राइट टाइम, स्कोडा अपनी कारों पर दे रही बंपर छूट

Maruti eVX

यह न्यू जेनरेशन कार लग्जरी फील देगी, इसके इंटीरियर किसी सुपर कार की तरह दिखेंगे। यह कार बार फुल चार्ज होने पर 550 km तक चलेगी। इस फ्यूचरिस्टिक दिखने वाली कार में 60 kWh और 48 kWh दो बैटरी पैक मिलेंगे। Maruti eVX बिग साइज अट्रैक्टिव कार है, इसकी लंबाई 4300 mm की है। कार में 2700 mm का बड़ा व्हीलबेस दियाग या है। कार की चौड़ाई 1800 mm और हाइट 1600 mm की है। अनुमान है कि यह कार साल 2024 में ग्लोबली लॉन्च कर दी जाएगी।

Suzuki eWX

सुजुकी ने अपनी इस कार की कीमत और पावरट्रेन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। अभी इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडियो पर वायरल हुई हैं। जिससे यह दिखने में mini wagon r की तरह लग रही है। इसमें डुअल कलर के साथ हाइलाइट दिए हैं, जिससे यह दिखने में काफी अट्रैक्टिव है। इस क्यूट कार की लंबाई 3395 mm, चौड़ाई 1475 mm और हाइट 1620 mm की है। Suzuki eWX क्रॉसओवर कार होग, जिसमें लॉन्ग पीलर्स के साथ silhouette दिए गए हैं। कार पर neon हाइलाइट हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you