ऑटोHyundai SantaFe : Toyota की बोलती बंद करने जल्द...

Hyundai SantaFe : Toyota की बोलती बंद करने जल्द आ रही हुंडई की नई एसयूवी, जानें क्या होगा इसमें खास

-

होमऑटोHyundai SantaFe : Toyota की बोलती बंद करने जल्द आ रही हुंडई की नई एसयूवी, जानें क्या होगा इसमें खास

Hyundai SantaFe : Toyota की बोलती बंद करने जल्द आ रही हुंडई की नई एसयूवी, जानें क्या होगा इसमें खास

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai SantaFe : घरेलू बाजार में हुंडई की कई गाडियां मौजूद है जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इसकी बीच कंपनी अपनी एक और नई एसयूवी को मार्केट में पेश करने का प्लान बना रही है. जी हां आपको बता दें हुंडई जल्द ही अपनी नई कार सेंटा फे (Hyundai SantaFe) को बाजार में लॉन्च करेगी. इसे शानदार फीचर्स और जबरदस्त इंजन के साथ पेश किया जायेगा. वही अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च के बाद ये कार टोयोटा (Toyota) की कई गाड़ियों को सीधी टक्कर देगी.

Hyundai SantaFe
Hyundai SantaFe

Hyundai SantaFe : इंजन

बात करें इसमें मौजूद इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इस कार में 2.5 लीटर का डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. वही इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार को अगस्त 2023 में पेश कर सकती है. वहीं भारत में इसके 2024 तक आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें : मात्र ₹30 हजार में घर ले जाएं ये Oben Rorr इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 187Km, जानें खासियत

मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

कंपनी आने वाली इस कार में शानदार फीचर्स देखने को मिलेगा. इसमें एक एच के डिजाइन के साथ एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल भी देखने को मिलेगा. साथ ही इसमें 21 इंच का व्हीलबेस प्रदान कराया जायेगा. वही जानकारी के मुताबिक इस कार में कंपनी पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले, ड्यूल वायरलैस चार्जिंग, 12.3 इंच का डिजिटल क्लस्टर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, ज्यादा बूट स्पेस जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. इस कार का डिजाइन बॉक्सी होने वाला है.

कितनी होगी इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 15 से 20 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you