ऑटोHonda ने चुपके से लॉन्च किया छोटू EV Scooter,...

Honda ने चुपके से लॉन्च किया छोटू EV Scooter, शानदार रेंज और कातिलाना लुक देख लड़के छोड़ लड़कियां भी हो रहीं दीवानी

जापानी कंपनी होंडा ने मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 को पेश किया है. बता दें, कम्पनी ने इस छोटू इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार रेंज और कातिलाना लुक के साथ पेश कर दिया है.

-

होमऑटोHonda ने चुपके से लॉन्च किया छोटू EV Scooter, शानदार रेंज और कातिलाना लुक देख लड़के छोड़ लड़कियां भी हो रहीं दीवानी

Honda ने चुपके से लॉन्च किया छोटू EV Scooter, शानदार रेंज और कातिलाना लुक देख लड़के छोड़ लड़कियां भी हो रहीं दीवानी

Published Date :

Follow Us On :

Honda EM1: वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों का खूब क्रेज देखने को मिल रहा है. जिस वजह से टू-व्हीलर कंपनियों ने पेट्रोल स्कूटर के अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है. और यही वजह है कि मार्केट में आए दिन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं, हालंकि, इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अभी तक होंडा का कोई नामो निशान नहीं था, जिस वजह जापानी कंपनी होंडा ने मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 को पेश किया है. बता दें, कम्पनी ने इस छोटू इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार रेंज और कातिलाना लुक के साथ पेश कर दिया है. इस स्कूटर को यंगस्टर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और यही वजह है कि लड़के छोड़ लड़कियां भी इसकी दीवानी हो गई हैं.

Honda EM1
Honda EM1

ऐसे में अगर आप भी अपने दैनिक कार्यों जैसे स्कूल, कॉलेज, मार्केट या ऑफिस आने जाने के लिए शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह ईवी स्कूटर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने सितंबर 2022 में ही Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से पर्दा हटाया था. जिसके बाद से ही ग्राहकों को इसे आने का इंतजार था.

ये भी पढ़ें : Joy e-bike Wolf : लड़कियों को अपना दीवाना बना रही ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटी, कम कीमत में मिल रहे ढेरों फीचर्स

Honda EM1: बैटरी स्पेसिफिकेशंस

होंडा नए टू-व्हीलर होंडा ईएम1 को इलेक्ट्रिक मोपेड कहती है. इसलिए इसके नाम में ‘EM’ भी शामिल है. लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर को ‘होंडा मोबाइल पावर पैक ई’ लीथियम-ऑयन बैटरी के साथ पेश किया गया है. इसमें 1.47 kWh बैटरी पावर का इस्तेमाल किया है, जिसे चार्ज करने के लिए 270W AC चार्जर दिया गया है. इस चार्जर से चार्ज करने पर स्कूटर का बैटरी मात्र 6 घाटे में फुल चार्ज हो जाता है.

बार-बार बैटरी को चार्ज करने का टेंशन हुआ खत्म

होंडा के इस नई स्कूटर में कंपनी ने कस्टमर्स को स्वैपेबल बैटरी नेटवर्क की सुविधा दी है. इससे जरूरत पड़ने पर चार्ज। हुई दूसरी बैटरी को आसानी से स्कूटर में लगाकर सफर का आनंद ले सकते हैं. बदले में चार्ज हुई दूसरी बैटरी मिल जाएगी. इस तरह आपको बैटरी की चार्जिंग की प्रॉब्लम से कुछ हद तक छुटकारा मिलेगा. वही, कंपनी के दावे के अनुसार यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 48km की दूरी तय करेगा. बता दें, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 45km प्रति घंटे की है.

Honda EM1: डायमेंशन और फीचर्स

होंडा का ये ई-स्कूटर 1,860mm लंबा, 740mm ऊंचा है. साथ ही इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 135mm है. वहीं, इसका वजन सिर्फ 95 किलोग्राम है, जिस वजह से इसे युवा छोड़ बुजुर्ग भी आसानी से चला सकते हैं. इसके फ्रंट में 31 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क अप और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं. वहीं, इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें इसमें टेलीस्कॉपिक सस्पेंशन, ट्विन शॉक अब्सॉर्बर, कॉम्बी ब्रेकिंग, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you