ऑटोHonda EM1 e Scooter : शानदार बैटरी बैकअप के...

Honda EM1 e Scooter : शानदार बैटरी बैकअप के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया होंडा का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

-

होमऑटोHonda EM1 e Scooter : शानदार बैटरी बैकअप के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया होंडा का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Honda EM1 e Scooter : शानदार बैटरी बैकअप के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गया होंडा का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Honda EM1 e Scooter: बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर कम्पनी आय दिन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश कर रही है. जिसे ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. ऐसे में अगर आप भी किफायती दाम पर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस पोस्ट में होंडा के इलेक्ट्रिक स्कूटर Honda EM1 के बारे में बात करने वाले हैं, जिससे कम्पनी हाल में ही पर्दा उठाया है. बता दें, कंपनी ने इसे युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार किया है. जिसमें काफी शानदार फीचर्स देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें : अरे गजब! मात्र ₹1 लाख में घर ले जाए Maruti Suzuki Dzire, जानें फीचर्स के साथ अन्य डिटेल

Honda EM1 e Scooter
Honda EM1 e Scooter

नहीं होगी चार्जिंग की टेंशन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी की ओर से 270 वॉट के एसी चार्जर दिया गया है जिससे लगभग 6 घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है. कंपनी ने ग्राहकों को विनिमेय बैटरी नेटवर्क प्रदान किया है, जिसके माध्यम से वे अतिरिक्त चार्ज बैटरी प्राप्त कर सकते हैं. हालंकि अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है.

Honda EM1 e Scooter : बैटरी पैक

बात करें इसमें मौजूद बैटरी के बारे में तो आपको बता दें, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.47 kWh की लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो सिंगल चार्ज में 48 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. इसके साथ यह 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देने में सक्षम होगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कम्पनी ने फिलहाल इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. साथ ही इसके लॉन्चिंग को लेकर भी जानकारी नहीं आई है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you