ऑटोHonda Elevate : क्रेटा के छक्के छुड़ाने 4 सितंबर...

Honda Elevate : क्रेटा के छक्के छुड़ाने 4 सितंबर को आ रही ये नई कार, मिलेंगे गजब के फीचर्स

-

होमऑटोHonda Elevate : क्रेटा के छक्के छुड़ाने 4 सितंबर को आ रही ये नई कार, मिलेंगे गजब के फीचर्स

Honda Elevate : क्रेटा के छक्के छुड़ाने 4 सितंबर को आ रही ये नई कार, मिलेंगे गजब के फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Honda Elevate : मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में केवल दो सेडान कार ही बिक्री के लिए मौजूद है. इसी कमी को पूरा करने के लिए कंपनी ने नई कार होंडा एलिवेट (Honda Elevate) को पेश करने का फैसला किया है. इस कार को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर 4 सितंबर को लॉन्च किया जायेगा. आपको बता दें, कम्पनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को काफी आक्रामक डिजाइन में पेश करेगी. सामने आई तस्वीरों को देखकर ये मालूम चलता है कि एलिवेट एसवी वैरिएंट में व्हील कवर, फॉग लाइट, रियर डिफॉगर, रियर वॉशर और वाइपर नहीं दिया जाएगा.

Honda Elevate
Honda Elevate

Honda Elevate : पावरट्रेन

Honda Elevate में होंडा सिटी के समान 1.5 लीटर, 4 सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 119बीएचपी की पावर और 145एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी के साथ जोड़ा जायेगा. इसका मैनुअल इंजन 15kmph का माइलेज जबकि CVT इंजन 16 किलोमीटर का रेंज देगा.

ये भी पढे़: 29 सितंबर को धूम मचाने आ रही नई Aston Martin DB12, जानें खासियत

Honda Elevate : फीचर्स

Honda Elevate SUV में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सात इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ADAS टेक जैसे अन्य फीचर्स मौजूद है. वहीं, डिजाइन की बात करें तो आपको बता दें, इसमें 17 इंच, ड्यूल टोन ऑयल व्हील देखने को मिलता है जबकि पीछे की तरफ एलईडी टेल लाइट्स को रिपलेक्टर के साथ कनेक्ट किया गया है जो दिखने में काफी खूबसूरत लगता है.

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है किंतु एक्सपर्ट के मुताबिक इसे 10 से 12 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये Maruti Grand Vitara, Kia Seltos, Hyundai Creta, MG Astor or Toyota Urban Cruiser Hyryder को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you