ऑटोHero Splendor या Bajaj Platina कौन सी हाई माइलेज...

Hero Splendor या Bajaj Platina कौन सी हाई माइलेज बाइक है बेस्ट?, जानें कंपैरिजन

Hero Splendor Plus VS Bajaj Platina 100: हीरो में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है। वहीं, बजाज की बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm का है।

-

होमऑटोHero Splendor या Bajaj Platina कौन सी हाई माइलेज बाइक है बेस्ट?, जानें कंपैरिजन

Hero Splendor या Bajaj Platina कौन सी हाई माइलेज बाइक है बेस्ट?, जानें कंपैरिजन

Published Date :

Follow Us On :

Hero Splendor Plus VS Bajaj Platina 100: इंडियन टू व्हीलर बाजार में 100 सीसी बाइक्स की हाई डिमांड है। यह बाइक हाई माइलेज देती हैं और इनकी कीमत भी कम होती है। इस सेगमेंट की दो धांसू बाइक हैं Bajaj की Platina और Hero Splendor. आइए आपको इन दोनों बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Hero Splendor Plus

इस बाइक में जानदार 97.2 cc का इंजन दिया गया है। यह सड़क पर चलते हुए अधिकतम 81 kmph की माइलेज देता है। बाइक में 785 mm की सीट हाइट मिलती है। बाइक में आगे टेलिस्कोपिक फोक्र और पिछले टायर पर डुअल शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन दिया गया है। जिससे खराब रास्तों पर अधिक झटके महसूस नहीं होते।

4 स्पीड ट्रांसमिशन

Hero Splendor Plus में 4 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन आता है, जो इस बाइक को हाई स्पीड जेनरेट करने में मदद करता है। बाइक में 11 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसमें 7.91 bhp की पावर मिलती है। यह बाइक शुरूआती कीमत 91,701 हजार रुपये आती है।

ये भी पढ़ें: Toyota की धांसू SUV कार, 26 की माइलेज और कीमत 11 लाख से कम

Bajaj Platina 100

बाइक शुरुआती कीमत 67808 हजार रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है। बाइक सड़क पर 90 km/h की टॉप स्पीड देती है। यह 70 kmpl की माइलेज देती है। Bajaj Platina 100 में चार कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसमें 102 cc का DTS-i इंजन है। यह हाई परफॉमेंस बाइक है।

ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm का

बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm का है। बाइक में कुल करीब 117 kg का वजन है। इसमें ओडोमीटर, 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। बाइक में टर्न इंडिकेटर, आरामदायक सस्पेंशन और दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें शॉर्प नॉज लाइट दी गई है। यह आरामदायक सिंगल सीट के साथ आती है

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you