ऑटोHero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 में किसे...

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 में किसे खरीदना होगा बेस्ट, यहां समझें पूरी डिटेल

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 : क्या आप भी ज्यादा माइलेज वाली बाइक को खरीदना चाह रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में है, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का हो सकता है

-

होमऑटोHero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 में किसे खरीदना होगा बेस्ट, यहां समझें पूरी डिटेल

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 में किसे खरीदना होगा बेस्ट, यहां समझें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 : क्या आप भी ज्यादा माइलेज वाली बाइक को खरीदना चाह रहे हैं? अगर आपका जवाब हां में है, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का हो सकता है, क्योंकि आज के इस लेख हम आपको दो बाइक के बारे में बताएंगे, जो अब तक की बेस्ट सेलिंग बाइक होने के साथ साथ जबरदस्त माइलेज ऑफर करती है. जी हां! हम बात कर रहे हैं हम सब की पसंदीदा बाइक Hero HF Deluxe और Bajaj Platina 110 की…. ऐसे में चलिए इन दोनों बाइक के बीच का अंतर समझते हैं.

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110
Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 : इंजन

Hero HF DELUXE में पावर के लिए 97 सीसी का 4-स्ट्रोक,सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो इंजन 7.91 bhp की मैक्सिमम पावर और 8.05Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. जबकि , नई Bajaj Platina 110 में 115 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7000 आरपीएम पर 8.48bhp की मैक्सिमम पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों बाइक का इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

डाइमेंशन

Hero HF DELUXE की लंबाई 1,965 मिलीमीटर, चौड़ाई 720 मिलीमीटर और ऊंचाई 1,045 मिलीमीटर है. इसका व्हीलबेस 1235 मिलीमीटर है. इसकी सीट की ऊंचाई 805 मिलीमीटर और ग्राउंड क्लियरेंस 165 मिलीमीटर है. वहीं, नई Bajaj Platina 110 की लंबाई 2,006 मिलीमीटर, चौड़ाई 704 मिलीमीटर और ऊंचाई 1,076 मिलीमीटर है. वहीं, इसका व्हीलबेस 1255 मिलीमीटर और सीट की ऊंचाई 804 मिलीमीटर है.

रेंज और टॉप स्पीड

Hero HF Deluxe 70kmpl का रेंज ऑफर करती है, तो वहीं, Bajaj platina 110 एक लीटर पेट्रोल में 65 km की दूरी तय करने में सक्षम है. बात करें इसके टॉप स्पीड की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, हीरो एचएफ डीलक्स 90kmph और बजाज प्लेटिना 85kmph का टॉप स्पीड देती है.

फीचर्स

बजाज प्लेटिना 110 में कई शानदार फीचर्स मौजूद है, जो पल भर में ग्राहकों को अपना दीवाना बना देगी. इसमें 11 लीटर का फ्यूल टैंक, एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट, और नए डिजाइन के रियर व्यू मिरर, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, गियर गाइडेंस फीचर, गियर पोजिशन इंडिकेटर, एंटी लॉक ब्रेकिंग (ABS) इंडिकेटर जैसे फीचर्स मौजूद है, जबकि, Hero HF Deluxe में साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और बाइक गिरने पर इंजन बंद होने की सुविधा दी गई है. इसके अलावा इसमें स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गेज के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हैलोजन हेडलाइट आदि फीचर्स भी मौजूद है.

Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 : कीमत

बजाज प्लेटिना 110 की ऑन-रोड कीमत 88,712 रुपये और हीरो एचएफ डीलक्स की कीमत 67,914 रुपये है. वहीं, कम्पनी ने बजाज प्लेटिना 110 को 3 रंगों और 3 वेरिएंट में पेश किया है, जबकि, हीरो एचएफ डीलक्स 3 रंगों और 5 वेरिएंट में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : लो जी! कातिलाना लुक और शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में धूम मचाने आ गई Kia Sonet का Aurochs एडिशन, कीमत भी बहुत कम

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Sofiya Ansari ने लचकाई ऐसी कमर, डांस स्टेप देख मचल उठें फैंस, देखें वीडियो

अपनी बोल्ड अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर धमाल...

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी करने वाली फर्जी वेबसाइट पर चला सरकार का चाबुक,हुईं बैन 

Cyber Fraud: साइबर अपराधियों द्वारा लोगों से ठगी करने...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you