ऑटोHero का यह धांसू स्कूटर महज 7 सेकंड में...

Hero का यह धांसू स्कूटर महज 7 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, 122 km की रेंज

Hero Electric Optima CX में चार कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह स्कूटर हैवी सस्पेंशन के साथ ऑफर किया जाता है। इसमें सेफ्टी के लिए ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

-

होमऑटोHero का यह धांसू स्कूटर महज 7 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, 122 km की रेंज

Hero का यह धांसू स्कूटर महज 7 सेकंड में पकड़ता है स्पीड, 122 km की रेंज

Published Date :

Follow Us On :

Hero Electric scooter: हीरो अपने टू व्हीलर में स्टाइलिश लुक और हाई पावर के लिए जाना जाता है। इसी कड़ी में कंपनी का एक धांसू स्कूटर है Hero Electric Optima CX. यह स्कूटर बाजार में दो वेरिएंट में आता है। हीरो का यह हाई स्पीड स्कूटर है।

बेहद स्टाइलिश स्कूटर

हीरो का यह दमदार स्कूटर लंबाई में 745 mm और चौड़ाई में 140 mm का है। Hero Electric Optima CX  शुरुआती कीमत 1,06,740 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। इसका टॉप मॉडल 1,30,040 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। यह धाकड़ स्कूटर 42 kmph की टॉप स्पीड देता है।

ये भी पढे़ : रॉयल एनफील्ड के जिदंगी में भूचाल लाएगी, Harley Davidson की ये नई बाइक, मिलेंगे भरपूर फीचर्स

हाई पावर जेनरेट करता है

Hero Electric Optima CX सड़क पर 1200 W की पावर देता है। इस जानदार स्कूटर में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर दोनों पहियों में कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम की अतिरिक्त सुरक्षा मिलती है। जिससे फिसलने के दौरान दोनों पहियों को कंट्रोल करने में मदद मिलती है।

दो बैटरी पैक का ऑप्शन

इसमें सिंगल बैटरी के साथ सिंगल चार्ज पर 82 km की ड्राइविंग रेंज और डबल बैटरी के साथ एक बार फुल चार्ज होने पर 122 km की रेंज मिलती है। इसमें अट्रैक्टिव चार कलर ऑप्शन Red, Grey, Blue और White मिलते हैं। स्कूटर में हैलोजन हेडलाइट, एप्रन-माउंटेड फ्रंट ब्लिंकर और एक चौड़ी आरामदायक सीट दी गई है। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रोक और रियर में डुअल शॉक सस्पेंशन मिलते हैं।

ग्राउंड क्लीयरेंस 140 mm

बाजार में यह स्कूटर  Bajaj Chetak,  Ather 450X, Ola S1 Air  और  Kinetic Green Zing को टक्कर देता है। Hero Electric Optima का ग्राउंड क्लीयरेंस 140 mm का है, जिससे इसे संकरी जगहों में चलाना आसान है। स्कूटर की हाइट 1145 mm की है, जिससे इसे कम हाइट वाले राइडर आसानी से चला सकते हैं।

 

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you