ऑटोElectric Truck : अपने किलर लुक से बवाल मचाने...

Electric Truck : अपने किलर लुक से बवाल मचाने आया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक, जानें खासियत

-

होमऑटोElectric Truck : अपने किलर लुक से बवाल मचाने आया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक, जानें खासियत

Electric Truck : अपने किलर लुक से बवाल मचाने आया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Electric Truck : बेंगलुरु स्थित वाहन निर्माता कंपनी Tresa Motors ने ग्लोबल मार्केट में देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक पेश कर दिया है. ट्रेसा मोटर्स (Tresa Motors) ने अपना पहला इलेक्ट्रिक ट्रक, मॉडल वीओ.1 (Model VO.1) को हालही में पेश किया है. इसे एक्सियल फ्लक्‍स मोटर प्‍लेटफॉर्म FLUX350 पर तैयार किया गया है. वही इसमें कई शानदार फीचर्स मौजूद है. इतना ही नहीं कंपनी ने इसके लुक को काफी अच्छे तरीके से डिजाइन किया है.

Electric Truck
Electric Truck

Electric Truck : मोटर

ट्रेसा मोटर्स के इस ट्रक की सबसे बड़ी खासियत इसका axial flux motor टेक्‍नोलॉजी है जिसे फ्‍लक्‍स350 भी कहा जाता है. वही इसमें 350KW का मोटर लगा है जो सिंगल चार्ज में 600km तक का सफर तय करने में सक्षम है. वही इसे फास्ट चार्जिंग की मदद से 20 मिनट तक चार्ज करने पर 400km चलाया जा सकता है. एक्सियल फ्लक्‍स मोटर्स अपने छोटे साइज और हल्के वजन के लिए काफी प्रचलित मोटर माना जाता है. ट्रक की पेलोड क्षमता 11 टन की दी गई है. साथ ही आपको इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेगा.

Electric Truck : टॉप स्पीड

बात करें इसके टॉप स्पीड की तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसकी टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटे की है. वही, ट्रेसा मोटर्स के फाउंडर सीईओ रोहन श्रवण के मुताबिक ट्रेसा की टीम ने अब 200 से भी ज्‍यादा प्रकार के ट्रकों का निर्माण किया है. जिसे भारत सहित जर्मनी, यूएस और जापान जैसे देशों में बेचा जा रहा है. साथ ही कंपनी ने अब तक करीब 2 मिलियन से भी ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री भी की है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं हटाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसका कीमत 20 से 30 लाख रुपए रखा जायेगा.

ये भी पढ़ें : Magnite Geza Edition : निसान की इस एसयूवी ने अपनी खूबियों से मचाया बवाल, कीमत बस इतनी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you