ऑटो453KM रेंज के साथ Tata Nexon EV का डार्क...

453KM रेंज के साथ Tata Nexon EV का डार्क एडिशन हुआ लॉन्च, मोबाइल फोन से भी जल्दी चार्ज होगी इसकी बैटरी, जानें खासियत

Tata Nexon EV : देश में ब्लैक एडिशन के कार की डिमांड को देखते हुए दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी चहेती कार नेक्सन ईवी मैक्स को डार्क एडिशन के पेश कर दिया है.

-

होमऑटो453KM रेंज के साथ Tata Nexon EV का डार्क एडिशन हुआ लॉन्च, मोबाइल फोन से भी जल्दी चार्ज होगी इसकी बैटरी, जानें खासियत

453KM रेंज के साथ Tata Nexon EV का डार्क एडिशन हुआ लॉन्च, मोबाइल फोन से भी जल्दी चार्ज होगी इसकी बैटरी, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Tata Nexon EV : देश में ब्लैक एडिशन के कार की डिमांड को देखते हुए दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी चहेती कार नेक्सन ईवी मैक्स को डार्क एडिशन के पेश कर दिया है. ऐसे में चलिए जानते हैं, नेक्सन ईवी मैक्स के डार्क एडिशन (Tata Nexon EV Daek Edition) की कीमत से लेकर खूबियों के बारे में डिटेल से.

Tata Nexon EV
Tata Nexon EV

डार्क एडिशन हुआ लॉन्च

टाटा मोटर्स की ओर से नेक्सन ईवी मैक्स के डार्क एडिशन को लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं, जिससे यह कार पहले की अपेक्षा और भी शानदार हो गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, डार्क एडिशन को कुल दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है.

Tata Nexon EV : फीचर्स

बात करें डार्क एडिशन के फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के किए बता दें, कम्पनी ने इसके फीचर्स में मौजूदा मॉडल की अपेक्षा बदलवा किए हैं. ईवी मैक्स के डार्क एडिशन में कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग, ऑल ब्लैक इंटीरियर, 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. वहीं, कर के सीट्स पर डार्क की बैजिंग दी गई है.

Tata Nexon EV : एक्सटीरियर में बदलाव

नेक्सन ईवी मैक्स के डार्क एडिशन में कंपनी की ओर से कई बदलाव किए गए हैं. इसके एक्सटीरियर में कार को पूरी तरह से ब्लैक रखा गया है. सामान्य वर्जन में जो नीले रंग के इंसर्ट मिलते हैं वह भी इस वर्जन में काले रंग के रखे गए हैं. सिर्फ फॉग लैंप के पास नीले रंग के इंसर्ट देखने को मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: मार्केट में गदर मचाने आ रही नई Hyundai Creta 2023, जबरदस्त फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान, जानें

Tata Nexon EV : क्या है इसमें खास

कंपनी ने इस नई ब्लैक एडिशन कार को कई खूबियों से लैस करके बनाया है. इसमें एक बड़ा और बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच की टचस्क्रीन लिखने को मिलेगा. खास बात यह है कि इस कार को उस वे में डिजाइन किया गया है कि इसका सिस्टम छह क्षेत्रीय भाषाओं की कमांड को सुनता है और इन भाषाओं की 180 कमांड को सुन सकता है. इसके अलावा इसके रियर में एचडी कैमरा दिया गया है जिससे कार को रिवर्स करने में मुश्किलें नहीं आयेगी.

कितनी होगी इसकी रेंज

इस एसयूवी में 40.5 Kwh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जो 141 बीएचपी का पावर और 250 Nm का टॉर्क मिलता है. यह कार सिंगल चार्ज में 453 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम है. इसे फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर 1 घंटे से भी कम समय लगता है. यानी इस कार को चार्ज करने में मोबाइल इतना टाइम भी नहीं लगता है.

कितनी है इसकी कीमत

कंपनी ने इसे 2 वेरिएंट में पेश किया है. जिसमें एक्सजेड प्लस लग्जरी 7.2 KW AC वॉल चार्जर वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 19.54 लाख रुपये तय की गई है. वहीं, एक्सजेड प्लस लग्जरी वैरिएंट की एक्स शोरुम कीमत 19.04 लाख रुपए रखी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you