ऑटोमार्केट में गदर मचाने आ रही नई Hyundai Creta...

मार्केट में गदर मचाने आ रही नई Hyundai Creta 2023, जबरदस्त फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान, जानें

कम्पनी ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय कार हुंडई क्रेटा के नए मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. साथ ही ह्युंडई ने इसकी बुकिंग भी चालू कर दी है.

-

होमऑटोमार्केट में गदर मचाने आ रही नई Hyundai Creta 2023, जबरदस्त फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान, जानें

मार्केट में गदर मचाने आ रही नई Hyundai Creta 2023, जबरदस्त फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी रखा गया है ध्यान, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Creta 2023: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी किफायती कारों के लिए देश भर में मशहूर है. यह ग्राहकों के लिए हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करती है. कम्पनी ने हाल ही में अपनी लोकप्रिय कार हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta 2023) के नए मॉडल को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. साथ ही ह्युंडई ने इसकी बुकिंग भी चालू कर दी है. खास बात यह है कि इसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

Hyundai Creta 2023
Hyundai Creta 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दें हुंडई ने क्रेटा के न्यूज वेरिएंट को इंडोनेशिया और थाईलैंड की मार्केट में पहले ही लॉन्च कर दिया है. जिसके बाद अब भारतीय मार्केट में आने की तैयारी चल रही है. ऐसे में अगर आपके भी दिल में यह अपकमिंग कार है, तो जल्द ही आप इसे खरीद पाएंगे. लेकिन इससे पहले इस कार के बारे में थोड़ी डिटेल जानते हैं.

बताते चले हुंडई क्रेटा 2023 को प्लस वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. इसमें पांच एक्सटीरियर कलर ऑप्शन- गैलेक्सी ब्लू पर्ल, मिडनाइट ब्लैक पर्ल, टाइटन ग्रे मैटेलिक, क्रीमी व्हाइट पर्ल और ड्रैगन रेड पर्ल कलर देखने को मिलेंगे. साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसमें दोनों तरफ डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी जायेगी.

ये भी पढ़ें: Suzuki Discount Offers: अरे गजब! मारुति सुजुकी अपनी इन कारों पर दे रही तगड़ा डिस्काउंट,ना चूकें मौका, तुरंत देखें

Hyundai Creta 2023: फीचर्स

इस अपकमिंग फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इस न्यू मॉडल में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा जो एंड्रायड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है. साथ ही LED हेडलाइट, LED टेल लाइट, LED DRLs, हिल असिस्ट, फ्रंट और रियर पार्किंग असिस्टेंस, टिल्ट और टेलीस्कॉपिक एडजस्ट स्टीयरिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, ABS, ESC, ISOFIX जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Hyundai Creta 2023 : स्पेसिफिकेशंस

नई क्रेटा को 1.5 लीटर MPi पेट्रोल इंजन की पावर के साथ लॉन्च किया जाएगा. पावर ट्रांसमिशन के लिए इसमें IVT गियबॉक्स ऑप्शन मिलेगा. हालंकि अभी तक इंजन को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, आने वाली इस कार में 17 इंच के अलॉय व्हील देखने को मिल सकता है.

कब होगी भारत में इसकी एंट्री

अगर बात करें भारत में इसके लॉन्चिंग को लेकर तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसके भारत में लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है. किंतु, कयास लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही घरेलू बाजार में लांच कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you