ऑटोCreta को कच्चा चबाने जल्द आ रही Citroen C3...

Creta को कच्चा चबाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, कमाल फीचर्स से साथ मिलेगा जबरदस्त इंजन, जानें कब होगी लॉन्च

Citroen C3 Aircross: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन की कई गाड़ियां इंडिया में मौजूद है. जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है.

-

होमऑटोCreta को कच्चा चबाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, कमाल फीचर्स से साथ मिलेगा जबरदस्त इंजन, जानें कब होगी लॉन्च

Creta को कच्चा चबाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, कमाल फीचर्स से साथ मिलेगा जबरदस्त इंजन, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3 Aircross: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन की कई गाड़ियां इंडिया में मौजूद है. जो ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है. इसकी बीच कंपनी ने अपनी एक और कार को इंडिया में लॉन्च करने का फैसला किया है. बता दें, Citroen ने हाल ही में घोषणा की है कि वह 27 अप्रैल 2023 को अपनी सी3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross) एसयूवी को अनवील करने वाली है. यह गाड़ी लॉन्च होते ही पूरे मार्केट में छा जायेगी. इसे काफी एडवांस लुक और फीचर्स के साथ तैयार किया गया है. इसमें तगड़ा इंजन भी दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह बाइक सीधी तौर पर हुंडई क्रेटा और फॉक्सवैगन टाइगुन जैसी कारों को टक्कर देगी.

Citroen C3 Aircross
Citroen C3 Aircross

इंटीरियर और फीचर्स

इस एसयूवी के इंटीरियर की बात करें तो इसका डैशबोर्ड लेआउट सी3 हैचबैक जैसा ही मिलने की उम्मीद है. हालांकि इसे न्यू लुक देने के लिए ट्विक्ड डिजाइन दिया जा सकता है. इसमें सॉफ्ट-टच प्लास्टिक मैटेरियल के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर और नए डिजाइन वाला स्टीयरिंग व्हील मिलने की उम्मीद है. साथ ही इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम, वाशर के साथ एक रियर डी-फॉगर जैसे कई अन्य फीचर्स देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को धूल चटाने आ गई Harley Davidson Nightstar,तगड़े पावरट्रेन के साथ मचाएगी धमाल

Citroen C3 Aircross : इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें पावरट्रेन के तौर पर एसयूवी में 1.2 लीटर की क्षमता का तीन-सिलिंडर युक्त टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जायेगा, जैसा कि सी3 हैचबैक में देखने को मिलता है. ये इंजन 110Hp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी पेश किए जाने की बातें की जा रही है, जो कि भविष्य में लॉन्च की जाएगी.

इनसे होगा मुकाबला

लॉन्चिंग के बाद यह अपकमिंग कार मुख्य रूप से हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टॉस, मारुति ग्रैंड विटारा और स्कोडा कुशाक जैसे मॉडलों को टक्कर देगी. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, कंपनी इस एयसूवी की क्या कीमत तय करती है. कंपनी के मौजूदा व्हीकल पोर्टफोलियो में तीन गाड़ियां मौजूद हैं, जिसमें E-C3 इलेक्ट्रिक से लेकर C3 हैचबैक और C5 Aircross एसयूवी शामिल है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you