ऑटोToyota की ये धांसू कार जल्द ही CNG अवतार...

Toyota की ये धांसू कार जल्द ही CNG अवतार में देगी दस्तक, बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल, कीमत बस इतनी

Toyota Hyryder CNG : इंडियन मार्केट के टोयोटा की कई गाडियां मौजूद है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. कम्पनी अपने ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए हैं टाइम कुछ नया करने की कोशिश करते रहती है.

-

होमऑटोToyota की ये धांसू कार जल्द ही CNG अवतार में देगी दस्तक, बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल, कीमत बस इतनी

Toyota की ये धांसू कार जल्द ही CNG अवतार में देगी दस्तक, बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल, कीमत बस इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Toyota Hyryder CNG : इंडियन मार्केट के टोयोटा की कई गाडियां मौजूद है, जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. कम्पनी अपने ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए हैं हर टाइम कुछ नया करने की कोशिश करते रहती है. बढ़ती पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए जिस तरह ग्राहक इलेक्ट्रिक और सीएनजी मॉडल की तरफ रुख कर रहे हैं. जिस वजह से कंपनियां भी इस कार अधिक ध्यान दे रही है.

Toyota Hyryder CNG
Toyota Hyryder CNG

इसी कड़ी में टोयोटा एक और नई कार पेश करने जा रही है, जो CNG वेरिएंट में होगा. आपकी जानकारी के लिए भी दें, कंपनी ने Auto Expo 2023 में अपनी नई Hyryder CNG से पर्दा उठाया था. जिसे जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा. इस कार में कई बेहतरीन और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही यह कार शानदार माइलेज भी देगी.

कैसा है इसका इंजन

Toyota Hyryder CNG मिडसाइज SUV सेगमेंट में पहला CNG-पावर्ड मॉडल होगा. इसका रेगुलर मॉडल दो इंजन ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध है. इनमें से एक सुज़ुकी के 1.5L NA पेट्रोल इंजन के साथ और दूसरा 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ आता है. इसमें CNG किट को Toyota Hyryder के Maruti-sourced 1.5-लीटर K15C, 4-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाएगा. यह पावरट्रेन मौजूदा समय में Ertiga और XL6 CNG के साथ आती है.

ये भी पढ़ें: Creta को कच्चा चबाने जल्द आ रही Citroen C3 Aircross, कमाल फीचर्स से साथ मिलेगा जबरदस्त इंजन, जानें कब होगी लॉन्च

Toyota Hyryder CNG : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे तो, आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी Toyota Hyryder CNG को दो S और G वेरिएंट में पेश करेगी. Toyota Hyryder G ट्रिम मॉडल में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, फुल-LED हेडलैंप, एम्बिएंट इंटीरियर लाइटिंग, 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESP, 17 इंच के अलॉय वील्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेगा. को इसे और भी शानदार बनाता है.

Toyota Hyryder CNG : माइलेज

अगर बात करें इसके माइलेज के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें,ये कार 26.32km/kg का माइलेज देने में सक्षम होगी. हालांकि कंपनी ने इसको लेकर ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. वहीं अभी तक कंपनी ने इसके कीमत को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दिया है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे बेहद ही सस्ते दामों में पेश किया जायेगा. ऐसे में अगर आप भी किसी सस्ती गाड़ी के तलाश में है तो यह कार आपके और आपकी फैमिली के लिए शानदार हो सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you