ऑटोअब TVS Jupiter नहीं...महज ₹2,996 में खरीदें Honda का...

अब TVS Jupiter नहीं…महज ₹2,996 में खरीदें Honda का ये शानदार स्कूटर, देगा 48Kmpl का माइलेज

Honda Dio को कंपनी ने इस स्कूटर को 73,929 रुपए की कीमत पर उपलब्ध कराया है. खास बात ये कि यह स्कूटर 49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करता है.

-

होमऑटोअब TVS Jupiter नहीं...महज ₹2,996 में खरीदें Honda का ये शानदार स्कूटर, देगा 48Kmpl का माइलेज

अब TVS Jupiter नहीं…महज ₹2,996 में खरीदें Honda का ये शानदार स्कूटर, देगा 48Kmpl का माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Honda Dio : क्या आप भी टीवीएस जूपिटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं? अगर हां! तो जरा रुक जाइए…आज हम आपको काफी सस्ते दाम में मिल रहे एक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसे खरीदने के बाद आपको काफी फायदा होने वाला है. दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं, उसका नाम Honda Dio है. कंपनी ने इस स्कूटर को 73,929 रुपए की कीमत पर उपलब्ध कराया है. खास बात ये कि यह स्कूटर 49 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करता है.

कितनी है Honda Dio की कीमत

कंपनी ने होंडा डीआईओ स्कूटर को तीन वेरिएंट में पेश किया है. इसकी शुरुआती कीमत 73,929 रुपए (एक्स शोरूम) है. हालांकि ऑन रोड इसे खरीदने पर आपको ये 87,333 रुपए में मिलेगा. जबकि इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट (Dio H-smart) स्कूटर की कीमत 95,575 रुपए (ऑन रोड) है. वही टीवीएस जूपिटर की कीमत 76,379 रुपए (एक्स शोरूम) हैं.

ये भी पढे़ : शानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा Activa 7G, जानें कीमत

49Kmpl का रेंज देता है ये

Honda Dio में 109.51 सीसी bs6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7.7बीएचपी की पावर और 9.02 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है. ये स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 49 किलोमीटर की दूरी तय करता है और इसके फ्रंट और रियर दोनों में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं. जबकि, इसके दोनों पहियों पर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. बता दे होंडा डीआईओ स्कूटर का वजन 103Kg है और इसके फ्यूल टैंक कैपेसिटी की क्षमता 5.3 लीटर का है .

₹3 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं इसे

जैसा कि मैंने ऊपर ही बताया की कंपनी ने इसे 87,333 रुपए ऑन रोड कीमत रखा है. ऐसे में यदि आपके पास इतना बजट नहीं है तो आप स्कूटर पर दिए जा रहे फाइनेंस प्लान का लाभ उठा सकते हैं. ईएमआई पर इसे खरीदने के लिए आपको किसी भी ऑनलाइन बैंक से 82,966 रुपए का लोन मिल जायेगा. जिसके बाद आप 4,366 रुपए का डाउन पेमेंट कर स्कूटर को अपना बना सकते हैं तथा 10% के व्याज दर से 36 माह तक हर महीने 2,996 रुपए ईएमआई जमा करना होगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you