ऑटोशानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा...

शानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा Activa 7G, जानें कीमत

कई महीनों से ये भी खबरें सामने आ रही है कि कंपनी अपने Activa 7G मॉडल पर काम कर रही है जिसे जल्द ही लॉन्च करेगी. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में जानते हैं.

-

होमऑटोशानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा Activa 7G, जानें कीमत

शानदार फीचर्स और रापचिक लुक के साथ लॉन्च होगा Activa 7G, जानें कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Activa 7G : भारतीय मार्केट में Honda के एक्टिवा स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है. कंपनी ने इस स्कूटर को कई बार अपडेट कर दिया है.मौजुदा समय में Activa 6G बिक्री के लिए उपलब्ध है. इस स्कूटर को घरेलू बाजार में काफी पसंद किया जाता है. लेकिन कई महीनों से ये भी खबरें सामने आ रही है कि कंपनी अपने Activa 7G मॉडल पर काम कर रही है जिसे जल्द ही लॉन्च करेगी. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में जानते हैं.

बात करें स्कूटर के लुक की तो आपको बता दें, इसका लुक मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव हो सकता है. इसके साथ ही स्कूटर में नए एलीमेंट्स देखने को मिलेगा. साथ ही इस बार आपको नए कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी इसे Activa 6G से अधिक कीमत पर लॉन्च करेगी. इसकी कीमत करीब 79 हजार रुपए होने की उम्मीद है.वहीं, एक्टिवा 6g की 77,401 रुपए है. वहीं, कंपनी इसे अगले साल 2024 के मार्च तक लॉन्च कर सकती है.

ये भी पढे़ : बेहतरीन कंडीशन में Hero Splendor Plus को खरीदें महज 45 हजार में, जानें कहां मिल रहा है ये ऑफर

Activa 7G : इंजन डिटेल

Activa 7G में एक्टिवा 6G के समान ही इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें 109.51cc , सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन मिल सकता है जो 7.79ps की पावर और 8.84एनएम का टॉर्क पैदा करता है. बता दें, मौजुदा स्कूटर 47केएमपीएल का माइलेज देती है. किंतु अनुमान है कि इसमें और अधिक माइलेज ऑफर कराया जायेगा.

इन खूबियों से होगा लैस

बात करें एक्टिवा 7G में मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दें, कम्पनी ने फिलहाल इसका खुलासा नहीं किया है. किंतु उम्मीद है कि स्कूटर में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एलईडी हैडलाइट आदि देखने को मिलेगा. वहीं, स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Inverter को अगर इतने समय बंद रखते हैं आप, तो बैटरी हो सकती है खराब,पढ़ें तुरंत

Inverter: गर्मियों के समय में बिजली की सप्लाई में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you