ऑटोलड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 5 किफायती...

लड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 5 किफायती Scooter, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त माइलेज

यदि आप भी अपने घर की लड़की के लिए एक लाख से कम कीमत पर बढ़िया माइलेज देना वाला स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह है. आज हम आपको भारत में मौजूद ऐसे 5 स्कूटर के बारे में बताएंगे जो किफायती होने के साथ-साथ बढ़िया रेंज ऑफर करता है.

-

होमऑटोलड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 5 किफायती Scooter, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त माइलेज

लड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 5 किफायती Scooter, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त माइलेज

Published Date :

Follow Us On :

Best Mileage Scooty in India : वैसे तो भारत में दो पहिया वाहन सेगमेंट में कई स्कूटर मौजूद है जो बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर करने के साथ-साथ अच्छा खासा रेंज ऑफर करता है. हालांकि! इन स्कूटर की कीमत 1 लाख से अधिक ही होती है. ऐसे में यदि आप भी अपने घर की लड़की के लिए एक लाख से कम कीमत पर बढ़िया माइलेज देना वाला स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह है. आज हम आपको भारत में मौजूद ऐसे 5 स्कूटर के बारे में बताएंगे जो किफायती होने के साथ-साथ बढ़िया रेंज ऑफर करता है. इस लिस्ट में यामाहा से लेकर एक्टिवा तक का नाम शामिल है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

Yamaha Fascino 125 (Best Mileage Scooty in India)

Yamaha Fascino 125‌ यामाहा की बेस्ट सेलिंग स्कूटर में से एक है कंपनी ने इस स्कूटर को 125 सीसी इंजन के साथ उपलब्ध कराया है जो 8.04 बीएचपी की पावर और 10.2एनएम का टॉर्क पैदा करता है. स्कूटर का वजन 99 किलोग्राम है और इसका फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर का है. बता दे फीचर्स के तौर पर स्कूटर में यूएसबी चार्जर के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी आदि की सुविधा दी गई है.स्कूटर में Y Connect एप्लीकेशन इंस्टॉल किया गया है को फ्यूल खपत ट्रैक्टर, लास्ट पार्किंग लोकेशन, राइडर रैंकिंग और स्कूटर में आ रहे किसी खराबी के बारे में जानकारी देता है. Yamaha Fascino 50केएमपीएल का माइलेज देता है.

Hero Pleasure Plus

इस लिस्ट में दूसरा नाम हीरो प्लेजर प्लस का आता है. कंपनी ने इसे 85,201 की शुरुआती कीमत पर पेश किया है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 88,904 रुपए हैं. इस स्कूटर में 110.9 सीसी bs6 इंजन का उपयोग किया गया है जो 8बीएचपी की पावर और 8.7 एमएम का टॉर्क पैदा करता है. बता दे ये स्कूटर 50 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करता है और इसमें 4.8 लीटर का फ्यूल टैंक कैपेसिटी दिया गया है. फीचर्स के तौर पर स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल गेज अंडर सीट स्टोरेज आदि की सुविधा दी गई है.

ये भी पढे़ : चार्मिंग लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ युवाओं का दिल जीत रही TVS Rider 125, कीमत भी बजट में

Honda Dio (Best Mileage Scooty in India)

किफायती स्कूटर के लिस्ट में होंडा Dio का नाम तीसरे नंबर पर आता है. इस स्कूटर को 109.51 सीसी bs6 इंजन के साथ पेश किया गया है जो 7.75बीएचपी की पावर और 9.02 एमएम का टॉर्क पैदा करता है. फीचर्स के तौर पर इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलइडी हेडलैंप, फ्यूल रेंज, रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी, ACG साइलेंट स्टार्टर आदि की सुविधा दी गई है. कंपनी ने इसे तीन वेरिएंट और 9 रंगों में पेश किया है जिसकी शुरुआती कीमत 87333 रुपए है.

Activa 6G

हीरो के Activa 6G को पांच वेरिएंट और नौ रंगो में पेश किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 91 148 रुपए हैं. बता दे स्कूटर में 109 सीसी का इंजन दिया गया है जो 45 से 50 किलोमीटर का माइलेज ऑफर करता है. कंपनी ने स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं जो टीवीएस जूपिटर, सुजुकी एक्सेस जैसे स्कूटर को टक्कर देता है.

TVS Scooty Pep Plus

TVS अपने Pep Plus स्कूटर में शानदार रेंज ऑफर करता है. इसमें 49 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है और इसका शुरुआती कीमत महज 65,561 रुपए ही है. इस स्कूटर में 84.8cc BS 6 इंजन दिया गया है जो Synchronized braking technology से लैस है. इस स्कूटर में मोबाइल चार्जर सॉकेट, साइड स्टैंड अलार्म, अंडर सीट स्टोरेज हुक्स आदि की सुविधा देखने को मिलता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you