ऑटोKia Seltos Vs Honda Elevate में किसे खरीदना होगा...

Kia Seltos Vs Honda Elevate में किसे खरीदना होगा ज्यादा सही? जानें यहां

Kia Seltos Vs Honda Elevate : मार्केट में Honda के Elevate को ग्राहकों से अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है. आज हम इसके प्रतिद्वंदी Kia Seltos के बारे में जानेंगे.

-

होमऑटोKia Seltos Vs Honda Elevate में किसे खरीदना होगा ज्यादा सही? जानें यहां

Kia Seltos Vs Honda Elevate में किसे खरीदना होगा ज्यादा सही? जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Kia Seltos Vs Honda Elevate : भारतीय मार्केट में Honda के Elevate को ग्राहकों से अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस कार ने काफी कम समय में कई कारों को धूल चटा दी है. इसी कड़ी में आज हम इसके एक प्रतिद्वंदी कार Kia Seltos के बारे में जानेंगे. साथ ही दोनों के बीच के अंतर को भी समझेंगे. ऐसे में चलिए इसके (Kia Seltos Vs Honda Elevate) बारे में डिटेल से जानते हैं.

Kia Seltos Vs Honda Elevate : कीमत

आपको बता दें, kia Seltos को कंपनी ने 10.90 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है, वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 20.30 लाख रुपए है. होंडा Elevate की शुरुआती कीमत 11.4 लाख रुपए है, हालांकि इसके टॉप मॉडल को खरीदने के लिए आपको 16.24 लाख रुपए देने होंगे. यानी की होंडा Elevate के बेस वेरिएंट का कीमत kia Seltos से अधिक है.

ये भी पढे़ : लड़कियों के लिए एकदम परफेक्ट हैं ये 5 किफायती Scooter, शानदार फीचर्स के साथ मिलता है जबरदस्त माइलेज

Kia Seltos

Kia Seltos में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 115ps की पावर और 144nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और सीबीटी गियर बॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. इसके साथ ही कार में 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी उपलब्ध कराया गया है जो 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक से कनेक्टेड है. इसके अलावा सेल्टॉस में 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन भी उपलब्ध है जो 6 स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड DCT से जुड़ा है. बता दे यह कर 17 से 20.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है .फीचर्स के तौर पर इसमें 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल जोन, क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, 6-एयर बैग्स, 360 डिग्री कैमरा आदि दिया गया है.

Honda Elevate

वही होंडा Elevate में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 119bhp के पावर और 150एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के मोटर को 6-स्पीड मैनुअल यूनिट और सीबीटी यूनिट के साथ कनेक्ट किया गया है. बता दे इसमें भी 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ADAS आदि की सुविधा दी गई है. यह कार 15 से 16 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you