खेलBajaj Platina 100 : बटन वाले सैमसंग फोन की...

Bajaj Platina 100 : बटन वाले सैमसंग फोन की कीमत में घर लाएं ये धाकड़ बाइक, माइलेज में है सबकी बाप, जानें

Bajaj Platina 100: भारत में 100cc सेगमेंट वाले बाइक्स का काफी लम्बा लिस्ट है. जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद भी किया जाता है.

-

होमखेलBajaj Platina 100 : बटन वाले सैमसंग फोन की कीमत में घर लाएं ये धाकड़ बाइक, माइलेज में है सबकी बाप, जानें

Bajaj Platina 100 : बटन वाले सैमसंग फोन की कीमत में घर लाएं ये धाकड़ बाइक, माइलेज में है सबकी बाप, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Platina 100: भारत में 100cc सेगमेंट वाले बाइक्स का काफी लम्बा लिस्ट है. जिसे ग्राहकों द्वारा खूब पसंद भी किया जाता है. क्योंकि ये बाइक्स कम कीमत में शानदार परफार्मेंस के साथ आते हैं जिस वजह से इसकी डिमांड काफी ज्यादा है. साथ ही ये बाइक्स माइलेज में भी सबकी बाप है. दिन प्रतिदिन बढ़ते पेट्रोल, डीजल कीमत के कारण लोग अपने रोजमर्रा के कामकाज के लिए एक बेहतरीन माइलेज वाली बाइक खरीदना पसंद करते हैं.

Bajaj Platina 100
Bajaj Platina 100

ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में बेस्ट माइलेज वाला बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यहां आपको इंडिया की फेवरेट बेस्ट माइलेज बाइक बजाज प्लैटिना (Bajaj Platina 100) की खूबियों के बारे में बताएंगे. भारतीय बाजार में इस बाइक को ज्यादा माइलेज, आरामदायक सवारी और सस्ती कीमत की वजह से जाना जाता है.

2100 रुपए में घर ले जाएं चमचमाती बाइक

वर्तमान में प्लैटिना 100 की कीमत 65, 856 रुपये से शुरू होती है. ऐसे में अगर आप एक बार में इस बाइक को फुल पेमेंट करके नहीं खरीदना चाहते हैं, तो इस बाइक को फाइनेंस प्लान के जरिए भी खरीद सकते हैं. बता दे कंपनी इस बाइक पर धांसू प्लान ऑफर कर रही है. जिसका लाभ उठाकर इस बाइक को अपने नाम करा सकते हैं.

अगर आप 5 हजार रुपये डाउन पेमेंट करते हैं तो 3 साल के लिए 9.5 प्रतिशत ब्याज दर के हिसाब से आपको हर महीने ईएमआई के तौर पर 2,100 रुपये देने पड़ेंगे. इस कीमत सैमसंग कीपैड फोन आसानी से आ जायेगा. यह बाइक 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें ब्लैक एंड रेड, ब्लैक एंड सिल्वर, ब्लैक एंड गोल्ड और ब्लैक एंड ब्लू शामिल हैं.

Bajaj Platina 100 : इंजन

प्लैटिना 100 में ई-कार्बोरेटर के साथ 102cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड DTS-I इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7500rpm पर 7.9PS की पावर और 5500rpm पर 8.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

Bajaj Platina 100 : फीचर्स और माइलेज

अगर बात करें इस बाइक में मिलने वाली फीचर्स के बारे में तो बता दे कंपनी के इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलती है. इसमें हैलोजन-लाइट वाली हेडलाइट , एलईडी डीआरएल देखने को भी मिल जाते हैं. इसमें एक एनालॉग कंसोल भी मिलता है. वहीं इसके माइलेज की बात करें तो बता दे कंपनी के वादे के अनुसार, यह बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी.

ऊबड़ खाबड़ रास्ते में भी चलेंगी मस्ती से

बजाज प्लेटिना 100 में टेलिस्कोपिक फोर्क के साथ सिंगल-क्रैडल फ्रेम मिलती है. रियर में स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग ड्यूल शॉक एब्जॉर्बर सेटअप दिया गया है जो ऊबड़ खाबड़ रास्ते में चलने में भी किफायती है. ब्रेकिंग हार्डवेयर के लिहाज से इसमें एक 130mm ड्रम अप फ्रंट और 110mm यूनिट रियर में एक कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. साथ ही इसमें कई सेफ्टी फीचर्स भी मौजूद है.

ये भी पढ़ें : Odysse Hawk : मात्र 3 हजार में घर ले जाएं चमचमाती EV स्कूटर, लुक देख परिवार वाले हो जाएंगे खुश

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Pakistan Cricket Team में आया बड़ा भूचाल, Babar Azam ने छोड़ी कप्तानी

Babar Azam: भारत में आयोजित विश्वकप में पाकिस्तान की...

नए अवतार में आएगी Tata की यह कार, अभी दे रही 26 की माइलेज, जानें डिटेल

Tata Punch: टाटा की मिड सेगमेंट गाड़ियों में नेक्सन...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you