ऑटोAvon E Plus EV Scooter : मोबाइल की कीमत...

Avon E Plus EV Scooter : मोबाइल की कीमत पर घर ले जाएं चमचमाती इलेक्ट्रिक स्कूटर, बच्चे देखते ही हो जायेंगे खुश

-

होमऑटोAvon E Plus EV Scooter : मोबाइल की कीमत पर घर ले जाएं चमचमाती इलेक्ट्रिक स्कूटर, बच्चे देखते ही हो जायेंगे खुश

Avon E Plus EV Scooter : मोबाइल की कीमत पर घर ले जाएं चमचमाती इलेक्ट्रिक स्कूटर, बच्चे देखते ही हो जायेंगे खुश

Published Date :

Follow Us On :

Avon E Plus EV Scooter : मौजूदा समय में इंडियन मार्केट में ऐसे कई स्कूटर मौजूद है जो कम कीमत में जलवा बिखेर रहा है. ये स्कूटर्स कम से कम कीमत में या आपके पसंद के हिसाब से आता है. ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में बढ़िया स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो मोबाइल फोन की कीमत में आती है. इतना ही नहीं कम्पनी ने इस स्कूटर में अच्छा खासा रेंज भी ऑफर किया है. ऐसे में चलिए इसके बारे में थोड़ा डिटेल से जानते हैं.

Avon E Plus EV Scooter
Avon E Plus EV Scooter

दरअसल हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Avon E Plus है. जिसे खास तौर पर स्कूल गोइंग बच्चे और शहर में रहने वाले लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. इसे कई स्मार्ट फीचर्स से लैस करके तैयार किया गया है. खास बात यह है कि इसे चलाने के लिए लाइसेंस की भी जरूरत नहीं पड़ती है.

ये भी पढ़ें : 160km की रेंज के साथ मार्केट में NIJ Automotive Accelero R14 स्कूटर ने मचाया धमाल, शानदार फीचर्स से साथ कीमत बस इतनी

बैटरी पैक और रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V/12Ah का लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें 220 W पावर वाला इलेक्ट्रिक हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर टॉर्क और पावर देने में सक्षम है. वहीं, कम्पनी के दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 50 किलोमीटर का ड्राइव रेंज देने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 24 किलोमीटर प्रति घंटे की है. नॉर्मल चार्जर से इसे चार्ज करने पर लगभग 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज होता है.

Avon E Plus EV Scooter : कीमत

अगर इसकी कीमत के बारे में बात करे तो बता दें, कंपनी ने एवन ई-प्‍लस की शुरुआती एक्‍स-शोरूम प्राइस 25,000 रुपये तय किया है. वहीं, इसकी ऑनरोड कीमत में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you