ऑटोAprilia RS 440 : 180 Kmph की टॉप स्पीड...

Aprilia RS 440 : 180 Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस बाइक ने मचाई धूम, मिलेंगे पावरफुल इंजन

-

होमऑटोAprilia RS 440 : 180 Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस बाइक ने मचाई धूम, मिलेंगे पावरफुल इंजन

Aprilia RS 440 : 180 Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस बाइक ने मचाई धूम, मिलेंगे पावरफुल इंजन

Published Date :

Follow Us On :

Aprilia RS 440 : इटालियन वाहन निर्माता कंपनी अप्रिलिया 7 सितंबर को अपनी नई बाइक Aprilia RS 440 को वैश्विक बाजार में पेश करने वाली है. कंपनी अपनी इस अपकमिंग बाइक में पावरफुल इंजन का इस्तेमाल करेगी. इसके साथ ही इसमें शानदार फीचर्स भी दिया जायेगा. बता दें, इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे जल्द भारतीय मार्केट में भी लॉन्च किया जायेगा.

Aprilia RS 440
Aprilia RS 440

मिलेंगे पावरफुल इंजन

आने वाली इस बाइक में 440सीसी का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 48बीएचपी का पावर जनरेट करेगा. वहीं, इसके मोटर को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जायेगा. वहीं, इस बाइक की अधिकतम गति 180 किलो मीटर प्रति घंटे होगी. सस्पेंशन के तौर पर इसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक देखने को मिलेंगे. साथ ही दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क दिए जा सकते हैं.

ये भी पढे़: Ampere Primus : 107Km की रेंज और 77Kmph की टॉप स्पीड के साथ इस ईवी ने मचाया बवाल, जानें कीमत

कैसा है इसका डिजाइन

अप्रिलिया RS440 को RS660 और RSV4 से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है. इसमें ट्विन-पॉड हेडलाइट, फुल-फेयरिंग डिज़ाइन, फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर, मस्कुलर फ्यूल टैंक, स्प्लिट-स्टाइल सीट और साइड-स्लंग एग्जॉस्ट की सुविधा दी जाएगी.

Aprilia RS 440 : फीचर्स

Aprilia RS 440 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें, इसमें फुल-एलईडी लाइटिंग, एक टीएफटी कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दिया गया है. इसके अलावा इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स मौजूद है. वहीं, इसकी कीमत की बात करें तो आपको बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 4.5 लाख से 5.5 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you