खेलWorld Cup खत्म होते ही समाप्त हुआ इन खिलाड़ियों...

World Cup खत्म होते ही समाप्त हुआ इन खिलाड़ियों का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

-

होमखेलWorld Cup खत्म होते ही समाप्त हुआ इन खिलाड़ियों का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

World Cup खत्म होते ही समाप्त हुआ इन खिलाड़ियों का करियर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Published Date :

Follow Us On :

World Cup: भारत में करीब 12 साल बाद विश्वकप का आयोजन हुआ. इस बार विश्वकप का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया. वहीं इस बार का विश्वकप भी काफी जोरदार रहा. जहां एक और खूब चौके और छक्के लगे तो कही पर खूब बहसबाजी भी हुई. वहीं इस विश्वकप खास इस लिए भी था के शायद अब क्रिकेट के कुछ महारती अगला विश्वकप खेलते नज़र नही आयेंगे.

डी कॉक

Quinton De Kock

इस सूची में पहले स्थान पर हैं दक्षिण अफ्रीका के घातक विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक. दी कॉक का ये अंतिम विश्वकप था. डी कॉक ने शुरुआत में ही बता दिया था की ये उनका आखिरी टूर्नामेंट है. हालाकि वह टी 20 क्रिकेट अभी भी खेलते रहेंगे. डी कॉक की गिनती विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है. दक्षिण अफ्रीका के लिए डी कॉक ने कुल 155 ओडीआई मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 6770 रनो की पारी खेली. वहीं डी कॉक के नाम कुल 21 शतक दर्ज हैं.

ये भी पढे़ :गुजरात छोड़ने के बाद इमोशनल हुए Hardik Pandya, कह डाली दिल की बात

विली

वहीं अगला नाम है इंग्लैंड के विली का. विली ने 1 नवंबर को ही ये घोषणा कर दी थी की वह विश्वकप के बाद नही खेलेंगे. ऑल राउंडर विली अभी 33 वर्ष के हैं. विली ने इंग्लैंड के लिए कुल 70 वनडे मुकाबले खेले हैं इस दौरान उनके नाम 94 विकेट दर्ज है. विली ने अपने दम पर इंग्लैंड को कई बड़े मुकाबले जीताए हैं.

नवीन उल हक

अगला नाम अफगानिस्तान के तेज़ गेंदबाज नवीन उल हक का है. नवीन ने महज़ 24 साल की उम्र में ही क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह दिया. हालाकि नवीन टी 20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. नवीन ने अबतक 15 वनडे मुकाबलों में 22 विकेट हासिल किए है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you