खेलWorld Cup 2023 NED vs SL: नीदरलैंड ने तोड़ा...

World Cup 2023 NED vs SL: नीदरलैंड ने तोड़ा भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड, कपिल देव ने बनाए थे ये तगड़े रिकॉर्ड

नीदरलैंड और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में नीदरलैंड भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

-

होमखेलWorld Cup 2023 NED vs SL: नीदरलैंड ने तोड़ा भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड, कपिल देव ने बनाए थे ये तगड़े रिकॉर्ड

World Cup 2023 NED vs SL: नीदरलैंड ने तोड़ा भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड, कपिल देव ने बनाए थे ये तगड़े रिकॉर्ड

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 NED vs SL: विश्वकप में जिस टीम ने सबसे ज्यादा चौंकाया वो है नीदरलैंड. नीदरलैंड ने पहले क्वालीफायर राउंड में वेस्टइंडीज को बाहर कर विश्वकप में अपनी जगह बनाई. वहीं इसके बाद विश्वकप में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को पटखनी देकर सबको चौंका दिया. वहीं अब आज नीदरलैंड का मुकाबला श्रीलंका के साथ चल रहा है. नीदरलैंड की टीम ने 91 रनो पर 6 विकेट गवां दिए थे. तभी टीम के लोअर ऑर्डर ने पारी को संभालते हुए 130 रनो की ताबड़तोड़ पार्टनरशिप की. नीदरलैंड ने आज भारत का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया.

कपिल और किरमानी ने बनाया था रिकॉर्ड

World Cup 2023 NED vs SL
ICC World Cup 1983

इस रिकॉर्ड के लिए आपको थोड़ा पीछे ले चलते है. थोड़ा पीछे यानी 40 साल पीछे. जी हां ये वहीं साल है जब भारत ने विश्वकप का पहला रिकॉर्ड अपने नाम किया था साल 1983. तारीख थी 18 जून 1983 भारत के सामने थी जिम्बावे की टीम और इस मुकाबले के दौरान भारत की टॉप बैटिंग ऑर्डर बिल्कुल फेल रही थी. 0,0,5,1,9 ये स्कोर थे भारत के बैटिंग ऑर्डर के. तब पिच पर कमान संभाली थी भारत के दिग्गज कप्तान कपिल देव ने. कपिल ने इस पारी में 175 रन बनाए थे. और टीम का स्कोर 266 पहुंचा था.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड ने तोड़ा रिकॉर्ड

कपिल मैदान पर अकेले ही संघर्ष करते दिख रहे थे. उनको दूसरे छोड़ से किसी भी तरह का सपोर्ट नहीं मिल रहा था. रोजर बिन्नी मात्र 22 रन ही बना पाए थे और सय्यद किरमानी ने 24 रनो का योगदान दिया था. वही इसी पारी के दौरान कपिल और किरमानी ने मिल कर 126 रनो की पार्नरशिप की था. इसी पार्टनरशिप के रिकॉर्ड को आज नीदरलैंड की टीम ने तोड़ा. नेहरलैंड के लिए ये कारनामा साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट और लोगन वैन बीक ने किया. दोनो ने मिल कर सातवें या उससे नीचे के पार्टनरशिप कर 130 रनो की पारी खेली. और भारत का 40 साल पुराना ये रिकॉर्ड टूट गया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Health Tips: जा सकती है आंखों की रोशनी, अगर किए ये योगासन! जानें

Health Tips: योग हमारी सेहत के लिए काफी अच्छा...

Government Scheme: इस धांसू बिजनेस को करने के लिए 4 लाख का लोन दे रही है सरकार, ऐसे करें अप्लाई

Government Scheme: ग्रामीण लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you