खेलइस भारतीय बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में जड़ा दोहरा शतक,...

इस भारतीय बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में जड़ा दोहरा शतक, बल्लेबाज़ी देख खौफ में आए रोहित-विराट

-

होमखेलइस भारतीय बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में जड़ा दोहरा शतक, बल्लेबाज़ी देख खौफ में आए रोहित-विराट

इस भारतीय बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड में जड़ा दोहरा शतक, बल्लेबाज़ी देख खौफ में आए रोहित-विराट

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय टीम में अपनी पारी या इंतजार कर रहे पृथ्वी शॉ ने सात समुंदर पार एक बड़ा कारनामा कर के दिखा दिया है. दरअसल इंग्लैंड के जारी डोमेस्टिक वनडे कप 2023 में इस भारतीय बल्लेबाज़ का बल्ला जम कर गरज रहा है. पृथ्वी शॉ ने चमत्कार करते हुए टीम के लिए दोहरा शतक जड़ दिया. वही वह अपने 250 रनो की शानदार पारी से चूक गए. वही पृथ्वी शॉ का बल्ला काफी वक्त बाद चला और शानदार पारी खेली. पृथ्वी शॉ काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. वही अब पृथ्वी शॉ के दोहरे शतक की धूम पूरे सोशल मीडिया पर दिख रही है. लोगो ने इस दोहरे शतक पर जम कर रिएक्ट किया है.

28 चौके और 11 छक्के जड़े

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने Northamptonshire और Somerset के बीच खेले जा रहे इस बड़े मुकाबले में दोहरा शतक जड़ सबको हैरान कर दिया. वही शॉ 250 का आंकड़ा चुने ही वाले थे के 244 रनो पर वह डैनी लैंब की गेंद पर जाॅर्ज थाॅमस को अपना कैच थमा बैठे. वही शॉ ने मैच में जान डालते हुए मात्र 153 गेंदों में 244 रनों की बेमिसाल पारी खेली. शॉ ने अपने इस शानदार पारी के दौरान 28 चौके और 11 छक्के जड़े. वही पृथ्वी शॉ के इस शानदार पारी के बाद भारत में उनके फैंस ने इस दोहरे शतक को सोशल मीडिया पर खूब सेलिब्रेट किया. वही ऐसा माना जा रहा है के पृथ्वी का यह दोहरा शतक आने वाले वक्त में पृथ्वी को टीम इंडिया में जगह बनाने में काफी मदद करेगा.

ये भी पढ़ें : भारत की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

48 गेंदों में पूरा किया दूसरा शतक

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

वही आपको बता दे पृथ्वी शॉ ने अपना शतक मात्र 81 गेंदों में पूरा किया था वही इसके बाद पृथ्वी ने बल्ले से और ज़ोर लगाया. पृथ्वी ने अपना दूसरा शतक मात्र 48 गेंदों में पूरा किया. ओपनिंग बल्लेबाज़ी करने उतरे पृत्वी शॉ समरसेट के गेंदबाजों पर कहर बन कर बरसे. वही अपने इस दोहरे शतक के बाद पृथ्वी ने कई नए रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. वहीं पृथ्वी के इस शानदार बल्लेबाजी के बदौलत ही उनकी टीम ने समरसेट के खिलाफ 8 विकेट गवां कर 415 रनो का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you