खेलकप्तान बनकर टीम इंडिया में लौटा ये घातक गेंदबाज,...

कप्तान बनकर टीम इंडिया में लौटा ये घातक गेंदबाज, रफ़्तार से कांपते हैं बल्लेबाज

-

होमखेलकप्तान बनकर टीम इंडिया में लौटा ये घातक गेंदबाज, रफ़्तार से कांपते हैं बल्लेबाज

कप्तान बनकर टीम इंडिया में लौटा ये घातक गेंदबाज, रफ़्तार से कांपते हैं बल्लेबाज

Published Date :

Follow Us On :

बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाले 3 टी 20 सीरीज के लिए टीम को घोषणा कर दी है, बीसीसीआई ने कल यानी 31 जुलाई की शाम इसकी घोषणा की. अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने कुछ ऐतिहासिक और बड़े फैसले लिए जिसने सब को चौंका कर रख दिया है, आपको बताते है किन दिग्गजों को किया गया बाहर, किसे मिली बड़ी जिम्मेदारी.

घातक गेंदबाज़ की हुई वापसी, फैंस में खुशी की लहर

लंबे समय से अपने चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है, जी है यही नही उन्हें वापसी के साथ ही बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. आयरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज में उन्हें कप्तान बनाया गया है. वही लंबे समय से मैदान से दूर रहने वाले बुमराह के फैंस यह खबर सुन कर काफी खुश है. एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले बुमराह की टीम इंडिया में वापसी एक बड़ी राहत की खबर है.

इन दिग्गजों को नही मिली जगह

वही आयरलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में कई दिग्गजों को जगह नही मिली है. हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है, एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े मुकाबले भारत को खेलने है ऐसे में इन दिग्गजों में से कई के नाम इन बड़े मुकाबलों में हो सकते है इसी कारण इन दिग्गजों को इस मुकाबले में आराम दिया गया है. वही बुमराह की वापसी टीम के लिए एक अच्छी खबर मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें : IND vs WI ODI series: तीसरे मैच में ये दो धुरधंर करेंगे वापसी, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता

इन नए खिलाडियों को मिली जगह

वही इस मुकाबले में कई नए खिलाडियों को भी जगह मिली है. शहबाज़ अहमद और तेज गेंदबाज़ प्रसिद्ध कृष्णा को पहले बार टी 20 में जगह मिली है. वही आईपीएल में अपने बल्लेबाज़ी से सबको चौकाने वाले रिंकू सिंह को भी जगह दी गई है, वही जीतेश शर्मा भी इस मुकाबले में अपना डेब्यू कर सकते है. साथ ही एक लम्बे अरसे के बाद शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम में वापसी हुई है.

आयरलैंड के खिलाफ यह है टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you