खेलRohit Sharma ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस...

Rohit Sharma ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस खिलाड़ी को किया पीछे, पढ़ें पूरी ख़बर

-

होमखेलRohit Sharma ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस खिलाड़ी को किया पीछे, पढ़ें पूरी ख़बर

Rohit Sharma ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस खिलाड़ी को किया पीछे, पढ़ें पूरी ख़बर

Published Date :

Follow Us On :

Rohit Sharma : भारतीय टीम आज विश्वकप का अंतिम लीग स्टेज मुकाबला खेल रही है. ये मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा और घातक ओपनर गिल ने मिलकर टीम को काफी अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनो ने मिल कर पहले 10 ओवर में 91 रन जोड़े. वहीं इस मुकाबले में भारत के हिटमैन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए.

रोहित ने रचा इतिहास

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस विश्वकप काफी अच्छे लय में नजर आ रहे है. इस विश्वकप उन्होंने कई बड़ी और अहम पारियां खेली है. विश्वकप के इस खास सफर में रोहित के बल्ले से हमने खूब चौके और छक्के देखे. वहीं रोहित ने इस विश्वकप छक्कों के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. दरअसल रोहित इस साल सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं रोहित ने इस रिकॉर्ड के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के 360 एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ डाला. डेविलियर्स के नाम इस एक साल में 58 छक्कों का रिकॉर्ड था वहीं रोहित ने इसे तोड़ते हुए एक साल में 59 छक्के जड़ दिए.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: सेमीफाइनल और फाइनल के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? ICC ने दे दिया जवाब

रोहित ने जड़ा अर्धशतक

वहीं ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ बल्लेबाज़ी करते हुए 100 रनो की साझेदारी की. इस दौरान रोहित के बल्ले से 61 रन निकले. वहीं रोहित ने इस अर्धशतक के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 100 अर्धशतक जड़ दिया. साथ ही रोहित का ये 55 वा एकदिवसीय अर्धशतक था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you