खेलराहुल द्रविड़ की कोचिंग होगी बंद, टीम इंडिया में...

राहुल द्रविड़ की कोचिंग होगी बंद, टीम इंडिया में यह धाकड़ को मिलेगी ज़िम्मेदारी

-

होमखेलराहुल द्रविड़ की कोचिंग होगी बंद, टीम इंडिया में यह धाकड़ को मिलेगी ज़िम्मेदारी

राहुल द्रविड़ की कोचिंग होगी बंद, टीम इंडिया में यह धाकड़ को मिलेगी ज़िम्मेदारी

Published Date :

Follow Us On :

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया में सफर अब जल्द ही खत्म होने वाला है, ऐसा माना जा रहा है विश्व कप के बाद राहुल को उनके पद से मुक्त कर दिया जाएगा. आपको बता दे बतौर कोच राहुल का भारतीय टीम में सफर कुछ खास नहीं रहा है, राहुल की कोचिंग में टीम ने कोई बड़े खिताब अपने नाम नही किए.

इस साल बने थे हेड कोच

2021 में राहुल को बरतिए टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था और उसी वक्त हिट मैन रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था. उस वक्त फैंस के दिलों में यह उम्मीद जगी थी के राहुल और रोहित की जोड़ी भारतीय टीम के लिए कुछ बड़ा करेगी और कई अहम खिताब अपने नाम करेंगी, लेकिन ऐसा हुआ नही जैसा भारतीय फैंस ने सोचा था. राहुल बतौर कोच कुछ खास कर नही पाए.

ये भी पढ़ें : MS Dhoni नही इस भारतीय कप्तान के पास है यह खास रिकॉर्ड, सूची में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नही शामिल

काबिलियत साबित करने का आखिरी मौका

बतौर कोच राहुल को अपनी काबिलियत साबित करने के कई मौके मिले जिसमे एशिया कप 2022, टी 20 विश्व कप 2022 और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जैसे बड़े मौके थे. लेकिन इन सभी मुकाबलों में टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नही किया जिसके बाद ऐसा लग भाग तय माना जा रहा है के राहुल की टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है. वही राहुल को अपना दम दिखाने का आखिरी मौका विश्व कप 2023 है, अगर इस में टीम कुछ अच्छा करती है तब शायद राहुल को आगे के लिए बतौर हेड कोच चुना जा सकता है. वही आपको यह बताते चले के राहुल का बीसीसीआई के साथ करार विश्व कप 2023 तक का है.

यह दिग्गज लेगा राहुल द्रविड़ की जगह

वही राहुल की जगह लेने में जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा है वह टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण हैं, लक्ष्मण कोच की रेस में सबसे आगे नज़र आ रहे है. वही आपको दे लक्ष्मण फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु के निदेशक है. वही टीम इंडिया के कोच बनने से पहले राहुल भी इसी अकादमी के निदेशक थे. लक्ष्मण को क्रिकेट का काफी लंबा अनुभव है, वह तीनों फॉर्मेट में खेल चुके है साथ ही उनके पास कोचिंग का भी अच्छा अनुभव है और ऐसा माना जा रहा है के राहुल के बाद लक्षण हो सकते है टीम इंडिया के कोच.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

6 हजार रूपए में मिल रहा 66 हजार का iphone, Amazon की इस डील का तुरंत उठाएं फायदा

मार्केट में आईफोन के नए-नए मॉडल आने के बावजूद...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you