खेलPAK vs AFG: पाकिस्तान ने आखिरी मुकाबला भी जीता,...

PAK vs AFG: पाकिस्तान ने आखिरी मुकाबला भी जीता, रिज़वान के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने

-

होमखेलPAK vs AFG: पाकिस्तान ने आखिरी मुकाबला भी जीता, रिज़वान के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने

PAK vs AFG: पाकिस्तान ने आखिरी मुकाबला भी जीता, रिज़वान के आगे अफगानिस्तान ने टेके घुटने

Published Date :

Follow Us On :

PAK vs AFG: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच अंतिम मुकाबला शनिवार के दिन खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के छक्के छुड़ा दिए. वही ऐसा लग रहा था के अफ़ग़ानिस्तान की टीम इस मुकाबले अच्छा प्रदर्शन करेगी और एशिया कप से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका देगी. लेकिन इस मैच के बाद यह साफ हो गया के एशिया कप अफगानिस्तान के लिए आसान नहीं होने वाला है. पाकिस्तान ने इस 3 मैचों के सीरीज में क्लीन स्वीप कर विरोधी टीम को बड़ा संदेश भी दे डाला है.

पाकिस्तान ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़

PAK vs AFG
PAK vs AFG

टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 50.0 ओवरों में 8 विकेट गवा कर 268 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से सबसे बड़ी पारी विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिज़वान ने खेली. रिज़वान ने 79 बॉल में 67 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के भी लगाए. वही दूसरी सबसे बड़ी पारी खुद कप्तान बाबर आज़म ने खेली बाबर ने 86 बॉल में 60 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्के लगाए. वही अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए गुलबदीन ने शानदार प्रदर्शन किया. 9 ओवरों में 36 रन देकर उन्होंने 2 विकेट झटके. वहीं फरीद अहमद के खाते में भी 2 विकेट रहा.

अफगानिस्तान शुरू से ही लड़खड़ाई

PAK vs AFG
PAK vs AFG

वहीं भारी भड़कम लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरू से ही लड़खड़ाती हुई दिखाई दी. पीछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले गुरबाज भी सस्ते में निपट गए. वही रियाज हसन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी नाकाम रहे. अफगानिस्तान की ओर से मुजीब ने जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने मात्र 37 गेंदों में 64 रन बनाए. जिसमे उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए. अफगानिस्तान की टीम 48.4 ओवरों में मात्र 209 रन बना कर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम किया. वही इस हार के बाद अफगानिस्तान पर एशिया कप को लेकर प्रेशर और बढ़ गया है. एशिया कप को अब महज कुछ दिन ही बाकी है. ऐसे में यह हार टीम के लिए काफी नुकसानदायक होगी.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you