खेलODI में इन खिलाड़ियों ने लिए हैं सबसे ज़्यादा...

ODI में इन खिलाड़ियों ने लिए हैं सबसे ज़्यादा सिंगल, फील्ड पर लगाई है खूब दौड़

ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिंगल लेने की सूची में दो श्रीलंकाई वा एक भारतीय खिलाड़ी मौजूद है.

-

होमखेलODI में इन खिलाड़ियों ने लिए हैं सबसे ज़्यादा सिंगल, फील्ड पर लगाई है खूब दौड़

ODI में इन खिलाड़ियों ने लिए हैं सबसे ज़्यादा सिंगल, फील्ड पर लगाई है खूब दौड़

Published Date :

Follow Us On :

ODI: भारत इस बार ODI क्रिकेट विश्वकप की मेज़बानी कर रहा है. इसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. साथ ही यह मेगा इवेंट भारत के कई अलग अलग शहरों में होने वाला है. टी 20 क्रिकेट में हम अक्सर देखतें हैं की बल्लेबाज हिट करने की कोशिश ज्यादा करता है. लेकिन जब हम ODI क्रिकेट की बात करते हैं तब 1-1 रन काफी अहमियत रखता है. आपको बताते है ऐसे कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने सिंगल रन मार इतिहास रच दिया.

कुमार संगकारा

ODI
Kumar Sangakkara

इस सूची में पहले स्थान पर श्रीलंका के घातक बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का नाम शामिल है. संगकारा ने ODI क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा दौड़ कर सिंगल रन बटोरा है. संगकारा ने ODI क्रिकेट खेलते हुए 5503 रन दौड़ कर बनाए है. ऐसा करने वाले वह एकमात्र खिलाड़ी हैं.

विराट कोहली

ODI
Virat Kohli

वहीं इस सूची में दूसरे स्थान पर भारत के घातक बल्लेबाज़ और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम शामिल है. विराट के नाम ODI क्रिकेट में कई बड़े और शानदार रिकॉर्ड्स शामिल है. विराट कोहली ने सिंगल दौड़ते हुए अबतक कुल 5356 रन अपने खाते में जोड़ा है. वहीं उम्मीद यह की जा रही है के वायरल जल्द ही कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ इस सूची में नंबर वन पर पहुंच जायेंगे.

महील जयवर्धने

ODI
Mahela Jayawardene

इस सूची में तीसरे स्थान पर श्रीलंका के घातक बल्लेबाज़ और अपने बल्लेबाजी से गेंदबाजों की कमर तोड़ने वाले महिला जयवर्धने का नाम शामिल है. महीना जयवर्धने ने पिच पर दौड़ लगाते हुए कुल 4789 रन अपने नाम किए है. वहीं सिंगल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह तीसरे खिलाड़ी हैं.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you